विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

श्रीलंका-बांग्लादेश पहला टी20: परेरा की तूफानी पारी से जीता श्रीलंका

कुशल परेरा ने खेली 77 रन की पारी, बने मैन ऑफ द मैच

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 02:30 PM IST

0
श्रीलंका-बांग्लादेश पहला टी20: परेरा की तूफानी पारी से जीता श्रीलंका

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टी20 सीरीज हराने के बाद अब श्रीलंका का घरेलू जमीन पर भी शानदार प्रदर्शन जारी है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होने मेहमान टीम को 6 विकेट से हरा एक आसान जीत दर्ज की. श्रीलंका की जीत के हीरो बने विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा. जिन्होंने 77 रन की शानदार पारी खेली.

कोलंबो में खेले गए इस मैच में  बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 155 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका ने इस लक्ष्य को सात गेंद रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

53 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का लगाने वाले परेरा ने कप्तान उपुल थरंगा (24) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और 6.5 ओवर में टीम का स्कोर 65 तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने थरंगा को पवेलियन की राह दिखाई.

थरंगा के जाने के बाद आए दिलशान मनुवीरा (8) ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं पाए और मुर्तजा का दूसरा शिकार बने.

परेरा का अच्छा साथ दे रहे असेला गुणारत्ने (17) रन लेने की जल्दबाजी में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. दूसरे छोर पर खड़े परेरा ने अपना तूफानी खेल जारी रखा और टीम को जीत के करीब ले गए. 147 के कुल स्कोर पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह मिड ऑफ पर सौम्य सरकार के हाथों कैच आउट हो गए.

सुकीगे प्रसन्ना (नाबाद 22) और तिसारा परेरा  ने जीत की औपचारिकता को पूरा किया.

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले ओवर में ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा. तमीम इकबाल को दूसरी गेंद पर लसिथ मलिंगा ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा.

सौम्य सरकार (29) और सब्बीर रहमान (16) ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़ टीम को शुरुआती झटके से उबारा. दोनों बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हुए. सरकार को विकुम संजया ने आउट किया तो रहमान रन आउट हुए.

मुश्फीकुर रहीम (8) और शाकिब अल हसन (11) कुछ कमाल नहीं कर सके. पारी के अंतिम ओवरों में मोसादेक हुसैन के नाबाद 34 रन रन की बदौलत बांग्लादेश 150 के पार पहुंचा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi