S M L

Highlights, Sri Lanka vs Bangladesh T20, Nidahas Trophy: बांग्लादेश की दो विकेट से रोमांचक जीत

आखिरी ओवर तक खिंचे रोमांचक मुकाबले को जीतकर फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश

| March 16, 2018, 10:37 PM IST

FP Staff

0
160 / 8 Overs19.5 R/R8.06 Fours12 Sixes4 Extras9

Match Status: Match Ended

Match Result: Bangladesh beat Sri Lanka by 2 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Mahmudullah 43 18 3 2
Rubel Hossain 0 0 0 0

हाइलाइट

Mar 16, 2018

  • 22:33(IST)

    और छक्के के साथ महमूदुल्ला ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया. बेहतरीन शॉट ..बेहतरीन पारी ..बेहतरीन खेल..बांग्लादेश ने आठ विकेट से यह मुकाबला जीतकर अब रविवार को इस सीरीज के फाइनल में भारत के साथ खेलने का हक हासिल कर लिया है. 

  • 22:29(IST)

    पिछली दो गेंदे बाउंसर्स थीं. बांग्लादेश चाहता था कि नो बॉल करार दी जाए लेकिन अंपायर ने नहीं माना ...बहरहाल इतने ज्रामे के बाद मुकाबला फिर से शुरू हो गया हैय 4 गेंदों में जीत के लिए 13 रन की दरकार है. महमूदुल्ला का जोरदार चौका. बेहतरीन चौका.

  • 22:27(IST)

    मैदान पर पहुत कुछ अनपेक्षित हो रहा है. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने बल्लेबाजों को वापस बुला लिया है. अंपायर अब भी बल्लेबाजों से बात कर रहे हैं. काफी नाराज दिख रहे हैं शाकिब अल हसन.

  • 22:25(IST)

    एक और विकेट गिरा. मुस्तफिजुर एक रन लेकर महमूदुल्ला को स्टच्राइक देना चाहते थे लेकिन वक्त पर अपनी करीज में नहीं पहुंच सके. बांग्लादेश का आठवां विकेट गिरा. 

  • 22:20(IST)

    19वें ओवर में 11 रन बने और आखिरी गेंद पर मेहिदी हसन रन आउट हो गए, मुकाबला अब आखिरी ओवर में पहुंचकर बेहद रोमांचर हो गया है. बांग्लदेश को जीत के लिए 12 रन की दरकार है . उम्मीदें महमूदुल्ला पर टिकी हैं.

  • 22:13(IST)

    एक और विकेट गिरा. इस बार बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन बाउंड्री लाइन पर अकीला धनंजय को कैच थमा बैठ. अब आखिरी के दो ओवर यानी 12 गेंदों पर 23 रन की दरकार है. 19 वां ओवर बेहद अहम होने जा रहा है. अगर इस ओवर में 10 से कम रन बने तो बांग्लादेश के लिए यह मैच जीतना मुश्किल हो सकता है,.

  • 22:00(IST)

    बांग्लादेश को अब जीत के लिए 29 गेेंदो में 49 रन की दरकार है. महमूदुल्ला और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. यही जोड़ी अब बांग्लादेश की आखिर उम्मीद है. श्रीलंका को अगले 2 ओवर में इस जोड़ी को तोड़ना होगा.

  • 21:57(IST)

    एक और विकेट गिरा..सौम्य सरकार के बल्ले का किनारा लेकर पेड से टकराकर गेद सीधे विकेट कीपर के दस्तानों में गई. श्रीलंका को पांचवीं कामयाबी. यह मैच अब श्रीलंका के पलड़े में झुकता हुआ दिख रहा है.

  • 21:53(IST)

    तमीम इकबाल ने अपना अर्द्धशतर पूरा कर लिया है 41 गेंदों पर खेली गई उनकी यह पारी बांग्लादेश के लिए बेहद अहम है. देखना होगा कि क्या वह अपनी टीम को जीत के करीब ले जा पाते हैं. लेकिन नहीं..अपोंसो की गेंद पर कुसल परेरा ने उनका कैच पकड़ा. बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा.

  • 21:48(IST)

    मुशफिकर रहीम अब तक बेहद संयम से बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन अपांसो की गेंद पर उन्होंने एक हवाई शॉट खेला और रपेरा ने बेहतरीन कैच पकड़ लिया. 25 गेंद पर 28 रन बनाकर मुशफिकर आउट हुए . श्रीलंका को तीसरी कामयाबी और यह विकेट इस मैच का रुख पटल सकता है.

  • 21:46(IST)

    और ये विकेट

  • 21:42(IST)

    मुशफिकर रहीम और तमीम इकबाल के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. श्रीलंका के लिहाज से इस पार्टनरशिप का टूटना बेहद जरूरी है. क्योंकि ज्यदा बड़ा नहीं है और जरूरी रनरेट भा लगातार 8 से नीचे चल रही है.

  • 21:21(IST)

    बांग्लादेश के लिहाज से इस वक्त जो जोड़ी मैदान पर है वह बहुत महत्वपूर्ण है . मुशफिकर रहीम ने पिछले दो मुकाबलों में बड़ी पारियां खेली हैं अगर यह जोड़ी अगले 6-7 ओवर तक टिकी रहती है तो फिर मुकाबला उसके पक्ष में झुक सकता है. तमीम इकबाल ने तिसारा परेरा की गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम का स्कोर 50 रन पर पहुंचा दिया है.  

  • 21:11(IST)

    बांग्लादेश को दूसरा झटका..सब्बीर रहमान अरीला धनंजय की गेंद को मारने के चक्कार में क्रीज से आगे निकल गए..चकमा खाया और विकेटकीपर कुसल परेरा ने उनकी गिल्लियां उड़ा दीं. अब मुश्किल में पड़ती दिख रही है बांग्लादेश की टीम नए बल्लेबाज है मुशफिकर रहीम. 

  • 20:59(IST)

    और यह बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा. सलामी बल्लेबाज लिटन दास अकीला धनंजय की गेंद पर परेरा को कैच थमाकर चलते बने. लिटन दास का खाता भी नहीं खुल सका. अह क्रीज पर आए हैं सब्बीर रहमान.

  • 20:52(IST)

    बांग्लादेश की पारी शुरू हो चुकी है . तमीम इकबाल ने सुरंगा लकमल की दूसरी गेंद पर चौके के साथ पारी की शुरूआत की है. टारगेट 160 रन का है. लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इसी सीरीज में बांग्लादेश में श्रीलंका के खिलाफ 215 रन का लक्ष्य हासिल किया था.

  • 20:41(IST)

    इसी के साथ श्रालंका की पारी खत्म हुई. श्रीलंका ने सात विकेट पर 159 रन बनाए. बांग्लादेश की जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य.

  • 20:37(IST)

    आखिरी ओवर में बांग्लदेश को एक और विकेट मिला. तिसारा परेरा को रूबेल की गेंद पर तमीम इकबाल ने कैच लपक कर वापस भेजा. परेरा ने 37 गेंदपर 58 रन की जोरदार पारी खेली.

  • 20:31(IST)

    आखिरकार बांग्लादेश को श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा का विकेट हासिल हो ही गया. सौम्य सरकार की गेंद पर मेहिदी हसन ने उनका कैच पकड़ा.  आउट होने से पहले 40 गेंदपर 61 रन की पारी खेल कर कुसल परेरा ने अपनी टीम को एक बड़े संकट से जरूर उबार दिया है. श्रीलंका की पारी की 10 गेंदें अब भी बाकी है. और इसी के साथ तिसारा परेरा ने छक्का जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया. बेहतरीन पारी. 

  • 20:22(IST)

    कुसल परेरा के साथ साथ तिसारा परेरा ने भी अह अपने कंधे खोल लिए हैं. मुस्तफिजुर की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगा चुके हैं. छठे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 53 गेंदों पर 86 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है . यह श्रीलंका के लिए टी20 क्रिकेट में  में इस विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

  • 20:14(IST)

    और इसी के साथ श्रीलंका के 100 रन पूरे हो गए हैं. एक वक्त था जब लग रहा था कि मेजबान टीम तीन अंकों में नहीं पहुंच पाएगी लेरिन कप्तान कुसल परेरा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है.

  • 20:11(IST)

    और इसी के साथ कुसल परेरा ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया. 32 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के के साथ अपनी इस पारी से उन्होंने बांग्लादेश की टीम को करारा जवाब दिया है.  उनके और तिसारा परेरा के बीच 50 रन की पार्टनरशिप भी पूरी हो चुकी है. दबाव में खेली गई बेहतरीन पारी.

  • 20:06(IST)

    कुसल परेरा बेहद खतरनाक मूड में आ गए हैं . मुस्तफिजुर की गेंद पर दो चौके और एक छक्का जड़ चुक हैं. इस ओवर में कुल 18 रन बने. अगर बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाद  की इस तरह से पिटाई की गई है तो निश्चित रूप से कप्तान को अपनी रणनीति में बदलाव करने की जरूरत है.परेरा 42 रन पर खेल रहे हैं.

  • 19:57(IST)

    आखिरकार श्रीलंका के 50 रन पूरे हो गए हैं. कप्तान कुसल परेरा ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया है. रूबेल की गेंद पर लगातार दो चौके जड़ चुके हैं. श्रीलंका को अगर दवाब से बाहर निकलना है तो ऐसे ही आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी.

  • 19:47(IST)
  • 19:45(IST)

    श्रीलंका का एक और विकेट गिरा..इस बार आउट होने वाले बल्लेबाज हैं जीवन मेंडिस. मेहिदी हसन की गेंद पर मेंडिस का कैच मुस्तफिजुर ने पकड़ा. जीवन मेंडिस ने बस 3 रन बनाए.

  • 19:43(IST)

    बांग्लादेश की टीम आज अगल ही मिजाज का क्रिकेट खेलती नजर आ रही है. शुरुआत में ही चार विकेट झटक कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है. श्रीलंका को अगर लड़ने लायक स्कोर बनाना है तो कप्तान परेरा को बड़ी पारी खेलनी होगी.

  • 19:41(IST)
  • 19:34(IST)
  • 19:33(IST)

    नए बल्लेबाज दसुन शनाका पहली ही गेंद पर विकेटकीपर के हाथों केच आउट हो गए. श्रीलंका के चार विकेट गिर चुके हैं. बड़ी मुश्किल में फंस गई है श्रीलंका. श्रीलंका की उम्मीद अब तिसारा परेरा ही हैं.,

Highlights, Sri Lanka vs Bangladesh T20, Nidahas Trophy: बांग्लादेश की दो विकेट से रोमांचक जीत

श्रीलंका और बांग्लादेश निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राईसीरीज के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में शुक्रवार को एक दूसरे भिडेंगी. दोनों में से विजेता टीम 18 मार्च को फाइनल में भारत से खेलेगी.

दोनों टीमों के ट्राईसीरीज सीरीज में एक एक जीत के साथ दो अंक हैं. श्रीलंका ने पहले मैच में भारत को हराया जबकि बांग्लादेश ने 215 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल करके मेजबान को मात दी. मेजबान टीम को फायदा यह है कि मैच बारिश में धुलने पर बेहतर रनरेट के आधार पर वह फाइनल में पहुंच जाएगी. श्रीलंका को नियमित कप्तान दिनेश चांडीमल की कमी भी खलेगी जिन्हें दो टी20 मैचों से निलंबित कर दिया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह धीमी ओवर गति के अपराध के दोषी पाए गए. उनकी गैर मौजूदगी में तिसारा परेरा कप्तान होंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हालिया रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. उसने बांग्लादेश को टेस्ट और टी20 श्रृंखला में हराने के अलावा जिम्बाब्वे समेत ट्राईसीरीज वनडे सीरीज के फाइनल में भी उस पर जीत दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi