S M L

तो क्या मैच जीतने के लिए जेब में मिठाई लेकर मैदान पर पहुंचे थे श्रीलंका के कप्तान चंडीमल!

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में चंडीमल के खिलाफ लगा बॉल टेंपरिंग का आरोप

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 09:01 AM IST

0
तो क्या मैच जीतने के लिए जेब में मिठाई लेकर मैदान पर पहुंचे थे श्रीलंका के कप्तान चंडीमल!

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया समेत पूरे क्रिकट जगत को हिला कर रख देने वाले बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद इस गेंद की शेप बिगाड़ने का एक और मामला सामने आया है. इस बार आरोप  श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर लगे हैं. आरोप है कि  वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान वह मिठाई के जरिए बॉल टेंपरिंग करने की कोशिश कर रहे थे.आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ‘गेंद से छेड़छाड़ ’ के उल्लघंन का आरोप लगाया है.

मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया और टीम मैदान पर दो घंटे देर से उतरी थी.

अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड गेंद की हालत से संतुष्ट नहीं थे जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था. श्रीलंकाई टीम से कहा गया कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकती है..

आईसीसी ने ट्विटर पर घोषणा की कि चंडीमल पर आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. यह उल्लघंन ‘ गेंद की हालत बदलने’ से संबंधित है.

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उलटश्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर टीम के खिलाड़ियों का पूरा समर्थन किया है.. श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, ‘ टीम प्रबंधन ने हमें बताया कि श्रीलंका के खिलाड़ी किसी भी गलत काम में शामिल नहीं हैं.’

आईसीसी ने ट्वीट किया, ‘ अगर किसी आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है तो मैच के खत्म होने के बाद नियमों के मुताबिक कार्रवाई होगी.’’

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने मिठाई का इस्तेमाल करके गेंद से छेड़खानी के आरोपों को खारिज किया है . आईसीसी ने आज कहा कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद सुनवाई का सामना करना पड़ेगा .

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘दिनेश चांदीमल ने कहा है कि वह आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2 . 2 . 9 के उल्लंघन के दोषी नहीं है . मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ मौजूदा टेस्ट के बाद मामले की सुनवाई करेंगे.’

मैच अधिकारियों ने शु्क्रवार के खेल के आखिरी सत्र का रिप्ले देखने के बाद चंडीमल को आरोपी ठहराया था. रिप्ले में दिखाया गया कि चांदीमल ने अपनी जेब से मिठाई निकाली और मुंह में डाली . उन्होंने गेंद पर कुछ कृत्रिम पदार्थ भी लगाया .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi