S M L

मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए श्रीलंका में नया कानून बनेगा

अल जजीरा के स्टिंग ऑपरेशन के बीद श्रीलंका सरकार के मंत्री ने किया ऐलान

FP Staff Updated On: Jun 08, 2018 10:10 AM IST

0
मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए श्रीलंका में नया कानून बनेगा

क्रिकेट की दुनिया में मैच फिक्सिंग के कई मामले वक्त-वक्त पर सामने आते रहते हैं. इंग्लैंड जैसे देश में ऐसे मसले पर जेल की सजा तक हो जाती है और भारत जैसे देश में सबूतों के अभाव में अभुयुक्त बरी हो जाते हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह मैच में फिक्सिंग से निपटने के लिए पर्याप्त कानूनों का अभाव बताया जाता है.

भारत में 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिगं मामले के सामने आने के बाद इससे निपटने के लिए एक कानून बनाने की कवायद अभीतक पूरी नहीं हो सकी है और अभी श्रीलंका की सरकार ने भी फिक्सिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने के ऐलान कर दिया है.

श्रीलंका के खेल मंत्री फेजर मुस्तफा ने कहा कि क्रिकेट में वैश्विक भ्रष्टाचार का एक टीवी डाक्यूमेंट्री में खुलासा किए जाने के बाद उनका देश मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए कड़े कानून बनाएगा और विशेष पुलिस शाखा का गठन करेगा.

मुस्तफा ने कहा कि मौजूदा कानून मैच फिक्सिंग और अल जजीरा की डाक्यूमेंट्री में दिखाए गए धोखाधड़ी के अन्य प्रारूपों से निपटने के लिए अपर्याप्त हैं.

मंत्री ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका के तीन अधिकारियों के स्टिंग आपरेशन में भ्रष्टाचार के लिए राजी होने के बाद उन्हें इसके खिलाफ कानून बनाने की सलाह दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi