S M L

आईसीसी की पकड़ में आई श्रीलंका में मैच फिक्सिंग की बड़ी मछली!

मौजूदा वक्त में श्रीलंका के इस गेंदबाजी कोच को आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से स्पेंड कर दिया है

Updated On: Oct 31, 2018 07:21 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी की पकड़ में आई श्रीलंका में मैच फिक्सिंग की बड़ी मछली!
Loading...

श्रीलंका के महान बल्लबाज रहे सनथ जयसूर्या पर लगे आईसीसी के आरोपों के बाद उठा तूफान अभी शांत नहीं हुआ है कि अब श्रीलंका के एक और खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लग गए है. यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि खुद आईसीसी ने लगाए हैं और यह खिलाड़ी हैं पूर्व गेंदबाज नुवान जोयसा.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे नुवान जोयसा इल वक्त श्रीलंका की टीम के बॉलिंग कोच हैं और आईसीसी ने उनपर सीधे- सीधे अपने नियम 2.1.1 के तहत आरोप लगाया है. इस नियम के मुकाबिक खिलाड़ी पर सीधे-सीधे इंटरनेशनल मैच में फिक्सिंग का आरोप होता है.

 

इसके अलावा उनपर 2.1. के तहत भी आरोप है जिसके मुकाबिक उन्होंने किसी खिलाड़ी को फिक्सिंग के लिए प्रेरित किया या उकसाया है. वहीं उनपर नियम 2.4.4 के तहत आईसीसी की एंटी करप्शन टीम के सामने तथ्यों को छुपाने और उसकी जानकारी ना देने का भी आरोप है.

जोयसा को इन आरोपों का जवाब देने के लिए 1 नवंबर, 2018 से लेकर 14 दिन तक का वक्त दिया गया है और तब तक उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

40 साल के नुवान जोयसा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 95 वनडे और सात टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में 64, वनडे में 108 और टी20 में 21 विकेट्स हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi