S M L

बॉल टेंपरिंग के आरोप के बाद चांडीमल को आईसीसी ने दी सजा!

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के कारण एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा

FP Staff Updated On: Jun 20, 2018 09:07 AM IST

0
बॉल टेंपरिंग के आरोप के बाद चांडीमल को आईसीसी ने दी सजा!

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के कारण एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा.

सेंट लूसिया टेस्ट के बाद हुई सुनवाई में श्रीलंकाई टीम प्रबंधन और मैच अधिकारियों के सामने वीडियो साक्ष्य पेश किए गए. वीडियो में दिनेश चांडीमल अपनी जेब में रखे मिंट का इस्तेमाल कर बॉल टेम्परिंग करते नजर आ रहे हैं. श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन यह घटना हुई. चांडीमल ने स्वीकार किया कि उसने मुंह में कुछ डाला था लेकिन वह बता नहीं सके कि वह क्या था.

आईसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने आचार संहिता के तहत चांडीमल को अधिकतम सजा सुनाई.

फुटेज देखने के बाद अंपायरों ने कहा कि चांडीमल ने बॉल की स्थिति बदलने के लिए ऐसा किया. उन पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का आरोप लगाया गया. ये सब तब हुआ, जब टीम को मैदान पर उतरने में महज 10 मिनट बाकी थे. अंपायर अलीम डार और इयान गुल्ड ने बॉल बदल दी और वेस्टइंडीज को पांच पेनल्टी रन दे दिए. इससे नाराज श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया. वे मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ से बात करते रहे. टीम मैनेजमेंट ने कोलंबो में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से भी फोन पर भी बात की. दो घंटे बाद सभी खिलाड़ी मैदान पर आ गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi