S M L

मेलबर्न टी-20 : पांच विकेट से जीता श्रीलंका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त

Updated On: Feb 17, 2017 09:25 PM IST

IANS

0
मेलबर्न टी-20 : पांच विकेट से जीता श्रीलंका

असेला गुणारत्ने (52) और दिलशान मुनावीरा (44) की जुझारू पारियों की मदद से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है.

मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान एरॉन फिंच के 43 रन और माइकल क्लिंगर के 38 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 168 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. मेहमान टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर पांच विकेट रहते हुए यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

श्रीलंका की शुरुआत तो खराब रही. उसने पांच के कुल स्कोर पर कप्तान उपुल तरंगा को खो दिया था. कप्तान अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. लेकिन इसके बाद निरोशन डिकवेला (30) और मुनावीरा ने टीम को 79 रनों के कुल स्कोर तक कोई और झटका नहीं लगने दिया. निरोशन लेग स्पिनर एडम जाम्पा का शिकार बने. जाम्पा ने मुनावीरा को भी 91 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

दो सेट बल्लेबाजों के जाने के बाद मेजबानों को वापसी की उम्मीद थी, जिसे गुणरत्ने ने 37 गेंदों में सात चौकों की मदद से खेली गई पारी से धवस्त कर दिया. उन्होंने मिलिंदा सिरिवर्दाना (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

यह दोनों बल्लेबाज 18वें ओवर में पवेलियन लौटे. श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी ओवर में छह रनों की दरकार थी चामरा कपुगेदरा (नाबाद 10) ने ओवर की अंतिम गेंद पर चौका लगाकर श्रीलंका को जीत दिलाई. उनके साथ सीकुगे प्रसन्ना आठ रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को फिंच और क्लिंगर ने अच्छी शुरुआत दी. पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 76 रन जोड़े. इसी स्कोर पर लक्षण संदकाना ने क्लिंगर को पवेलियन भेजा तो गुणारत्ने ने 86 के कुल स्कोर पर फिंच को आउट किया.

आउट होने से पहले ये दोनों बल्लेबाज मेजबानों के लिए बड़े स्कोर की नींव रख गए थे. लेकिन मध्य क्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज टीम को बड़ा स्कोर प्रदान नहीं कर सके. ट्रेविस हेड ने 31 रनों की पारी खेली. उनकी पारी का अंत इस मैच में वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने किया.

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए सर्वाधिक दो विकेट लिए. विकुम बंदारा, संदाकाना और गुणारत्ने को एक-एक सफलता मिली जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi