S M L

SL vs ENG: श्रीलंका की एक गलती से बदल गया लक्ष्य, इंग्लैंड को मिला फायदा

अंपायर ने श्रीलंका टीम पर क्रिकेट नियम 18.5 का पालन न करने के लिए 5 रन की पेनल्टी लगा दी

Updated On: Nov 16, 2018 07:05 PM IST

FP Staff

0
SL vs ENG: श्रीलंका की एक गलती से बदल गया लक्ष्य, इंग्लैंड को मिला फायदा

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड पहली पारी में 285 रनों पर सिमट गई थी लेकिन श्रीलंका टीम की एक गलती की वजह से इंग्लैंड को 5 रन पेनल्टी के मिल गए और उनका स्कोर पहली पारी में 290 कर दिया गया.

यह बात 86वें ओवर की है जब सिल्वा ने गेंद को थर्डमेन की ओर खेला, वह इस दौरान रन लेने के लिए धीमी रफ्तार में दौड़े लेकिन रन पूरा करने के लिए उन्होंने बैट को दूसरे छोर की क्रीज पर रखा नहीं और दूसरा रन दौड़ पड़े. इसीलिए अंपायर ने श्रीलंका टीम पर क्रिकेट नियम 18.5 का पालन न करने के लिए 5 रन की पेनल्टी लगा दी.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल अर्थटन ने कहा कि उन्होंने ऐसा अपने करियर में इसके पहले नहीं देखा और उनका मानना है कि रन चुराने से ज्यादा सिल्वा नींद में नजर आ रहे थे और कहा कि ये 5 पेनल्टी रन इंग्लैंड को मिलने से टेस्ट मैच दिलचस्प हो सकता है.

इंग्लैंड के पहली पारी में 290 के जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 336 का स्कोर बनाया और 46 रनों की बढ़त हासिल कर ली. जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 131/4 का स्कोर बना लिया है और मैच में 85 रन की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi