S M L

ICC T20 World Cup 2020: भारत-पाकिस्तान को सीधी एंट्री, श्रीलंका को पास करना होगा इम्तिहान

यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक ऑस्ट्रेलिया में होगा, अफगानिस्तान को भी मिली सीधी एंट्री

Updated On: Jan 02, 2019 10:23 AM IST

FP Staff

0
ICC T20 World Cup 2020: भारत-पाकिस्तान को सीधी एंट्री, श्रीलंका को पास करना होगा इम्तिहान

अगले साल यानी 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने क्वालिफेकशन ती जानकारी जारी कर दी है. ताज्जुब की बात यह है कि इस बार पूर्व चैंपियन रहे श्रीलंका और उसके साथ बांग्लादेश को क्वालिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा. रैंकिंग के आधार पर बने गए इस शेड्यूल में टीम इंडिया को सीधी एंट्री मिल गई है. जब कम रैंकिंग की टीमों को ग्रुप स्टेज के मुकाबलों से गुजरना होगा.

मंगलवार को आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी किया. इसके मुताबिक टी20समें ट़ॉप रैंकिंग की आठ टीमों की एंट्री सीधी सुपर 12 राउंड मे  होगी . टी 20 में टॉप रैंकिंग की टीमें जैसे पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान को डायरेक्ट एंट्री मिली है. वहीं तीन बार के फाइनलिस्ट और एक बार के चैंपियन श्रीलंका के साथ बांग्लादेश को क्वालिफाइंग राउड से गुजरना होगा.

 

यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक ऑस्ट्रेलिया में होगा. अब यह टॉप 8 टीम में सीधे इस वर्ल्डकप में खेलेंगी जबकि बाकी टीमों को टीमों क्वालिफायर खेलना होगा. श्रीलंका और बांग्लादेश का को यह क्वालिफायर उन टीमों के साथ खेलने होंगे  जो इस साल होने वाले वर्ल्ड कप क्वालिफायर में जीत कर खेलने पहुंचेंगी. इस तरह से चार टीमें सुपर 12 के लिए क्वालिफाइ करेंगी.

टी20 वर्ल्ड कप में  सीधी एंट्री ना मिलने से निराश श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा का कहना है कि यह खबर निराश करने वाली है लेकिन उन्हें विश्वास है कि उनकी टीम क्वालिफाइ जरूर करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi