S M L

धोनी से रिश्ते खराब नहीं, धोनी महान कप्तान: श्रीसंत

श्रीसंत ने कहा, धोनी और मेरे बीच कुछ गलतफहमी हुई थी, धोनी ने हमेशा मेरा साथ दिया

Updated On: Jan 09, 2017 01:38 PM IST

Lakshya Sharma

0
धोनी से रिश्ते खराब नहीं, धोनी महान कप्तान: श्रीसंत

श्रीसंत भारतीय क्रिकेट की सबसे अनूठी शख्सियतों में रहे हैं. जहां उन्होंने बेहतरीन स्विंग वाले आक्रामक गेंदबाज के रूप में पहचान बनाई तो अपने स्वाभाव के कारण मीडिया की सुर्खियों में भी बने रहे.

श्रीसंत ने दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा बनकर करियर की ऊंचाइयां छुईं तो स्पॉट फिक्सिंग में नाम आने बाद सबसे मुश्किल दौर भी झेला. कोर्ट द्वारा पाक-साफ करार दिए जाए जाने के बाद श्रीसंत राजनीति में भी उतरे और फिल्मों में नजर आएंगे. हालांकि श्रीसंत फिलहाल क्रिकेट को भी अलविदा कहने के मूड में नहीं हैं.भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद के साथ वह लगातार मैदान में पसीना बहा रहे हैं.

क्रिकेट, फिल्म, करियर और धोनी जैसे तमाम मुद्दों पर श्रीसंत ने फ़र्स्टपोस्ट हिंदी से खास बातचीत की.

फ़र्स्टपोस्ट: हाल ही में वनडे और टी20 मैचों में कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी के बारे में आपकी क्या राय है?

श्रीसंत: धोनी एक महान कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में हमने टी20 वर्ल्डकप और 2011 का वर्ल्डकप जीता. हम टेस्ट में नंबर वन बने. यह मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे उनकी कप्तानी में खेलने का मौका मिला. धोनी में वे सारी खूबियां हैं जो एक कप्तान के पास होनी चाहिए.

फ़र्स्टपोस्ट: स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद खबर आई थी कि धोनी ने ही आपको फंसाया है?

श्रीसंत:  देखिए, पहली बात तो धोनी वह इंसान है जिन्होंने मुझे हमेशा सपोर्ट किया है. धोनी भाई ने हमेशा मेरे बारे में अच्छा सोचा है. मैंने उनकी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप खेले हैं. हालांकि उस समय कुछ गलतफहमी जरूर हुई थी, लेकिन उनकी वजह से कुछ हुआ है, यह गलत है. धोनी और मेरे बीच में हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे हैं.

dhonii

फ़र्स्टपोस्ट: धोनी ने आपके आक्रामक रवैए या कहें जरूरत से ज्यादा आक्रामक होने पर भी सवाल उठाए थे?

श्रीसंत: नहीं, ऐसा बिल्कुल नहीं है. धोनी भाई ने मुझे कभी नहीं कहा था कि मेरी आक्रामकता के कारण टीम को नुकसान हो रहा है. टीम में ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो हमेशा आक्रामक रहे. आप विराट कोहली को देखिए. वह भी कितने आक्रामक हैं और वह किस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं.

फ़र्स्टपोस्ट: टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में लिए गए हुए कैच के बारे में क्या कहेंगे?

श्रीसंत: वो कैच शायद टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण कैच था. मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने वह कैच लिया. विश्वास कीजिए अगर वह कैच मैं छोड़ देता तो मेरा छोड़ो पता नहीं पूरी टीम का क्या हाल होता. अगर वह कैच मैं छोड़ देता तो शायद आईपीएल भी न होता. क्योंकि वर्ल्डकप जीतने के बाद ही इसका आइडिया आया था.

फ़र्स्टपोस्ट: 2011 के वर्ल्डकप के फाइनल में भी धोनी ने आपको अश्विन की जगह खिलाया, अगर टीम हार जाती तो इस पर भी काफी सवाल उठते?

श्रीसंत: उस समय वानखेडे की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर रही थी. आप यह मत भूलिए कि अगर मेरी गेंद पर महेला जयवर्धने का कैच नहीं छूटता तो श्रीलंका इतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाता. लेकिन मैं धोनी भाई को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे मौका दिया. दो वर्ल्डकप विनिंग टीम का खिलाड़ी होना गर्व की बात है.

फ़र्स्टपोस्ट: भविष्य के लिए आपके क्या प्लान हैं?

श्रीसंत: मैं अभी लगातार भारतीय टीम में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मेरा पूरा ध्यान फिटनेस और मेरी गेंदबाजी पर है. मुझे लगता है कि मैं अभी भी भारतीय क्रिकेट में योगदान दे सकता हूं. मैं स्कॉटलैंड की घरेलू लीग में खेलने जा सकता हूं.मैंने बीसीसीआई से इसकी इजाजत मांगी है. इजाजत मिलते ही मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर लौट आउंगा.

फ़र्स्टपोस्ट: आप राजनीति और फिल्मों में भी अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं?

श्रीसंत: मैं पूरी तरह से इसको समय नहीं दे रहा हूं. क्रिकेट के बाद मेरा जो वक्त बचता है उस समय में मैं फिल्मों में काम करता हूं. मैं चाहता हूं कि लोग मुझे एक क्रिकेटर के तौर पर जानें, न कि एक्टर या नेता के तौर पर.

फ़र्स्टपोस्ट: आप अभी दो फिल्मों में काम कर रहे है, कब रिलीज हो रही है ये फिल्में?

श्रीसंत: जी हां, मेरी दो फिल्में आ रही हैं जो फरवरी में रिलीज हो सकती हैं. पहली फिल्म अक्सर-2 हैं जिसमें जरीन खान अभिनेत्री है. दूसरी मूवी साउथ की है टीम5, उम्मीद है दोनों फिल्में फरवरी में रिलीज होगी और दर्शक इन्हें पसंद करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi