S M L

एफआईएच एथलीट कमेटी में शामिल हुए श्रीजेश

भारतीय हॉकी कप्तान सहित इस कमेटी में आठ खिलाड़ी

Updated On: Jan 11, 2017 06:50 PM IST

IANS

0
एफआईएच एथलीट कमेटी में शामिल हुए श्रीजेश

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के कार्यकारी बोर्ड द्वारा बोर्ड की एथलीट समिति का सदस्य बनाया गया है. इस समिति में कुल आठ हॉकी खिलाड़ी हैं, जिसमें पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी शामिल हैं.

समिति के ये सदस्य एफआईएच और एथलीटों के बीच संपर्क के रूप में काम करते हैं. वे इस बात को सुनिश्चित करते हैं कि एफआईएच के निर्णय लेने की प्रक्रिया में खिलाड़ियों के सुझाव भी शामिल हों.

एफआईएच एथलीट समिति की सदस्यता मिलने पर श्रीजेश ने कहा, ‘इस समिति का हिस्सा होना गर्व की बात है, क्योंकि इसमें मॉरित्ज फ्यूर्स्ते जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. मैं इस नई जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं.’

इस समिति में श्रीजेश का काम एथलीटों की ओर से एफआईएच को प्रतिक्रिया देना है. इसके साथ ही वह राष्ट्रीय टीमों के साथ कई समारोहों में बैठकों का आयोजन भी करेंगे.

श्रीजेश ने कहा, ‘हमें खेल के विकास और खिलाड़ियों के सुझाव तथा उनकी समस्याओं के समाधान के लिए साथ मिलकर काम करना है. एफआईएच की ओर से खिलाड़ियों को सीधे तौर पर शामिल करना एक अच्छी पहल है.’

इस समय श्रीजेश 21 जनवरी से शुरू हो रही हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) की तैयारियों में लगे हुए हैं. वह इस लीग में उत्तर प्रदेश विजर्ड्स की ओर से खेलते नजर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi