S M L

...तो और भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं फिक्सिंग में!

शरजील खान और खालिद लतीफ के बाद तीन और खिलाड़ियों के नाम

Updated On: Feb 11, 2017 04:48 PM IST

FP Staff

0
...तो और भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं फिक्सिंग में!

शरजील खान और खालिद लतीफ के निलंबित होने के बाद अब कुछ और खिलाड़ियों के नाम फिक्सिंग में बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग के आरोपों को लेकर मोहम्मद इरफान, शाहज़ेब हसन और ज़ुल्फिकार बाबर से पूछताछ की गई है.

शरजील और खालिद की ही तरह इरफान का भी मोबाइल जब्त कर लिया गया. लेकिन विजडन इंडिया में पीएसएल के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि तीनों को खेलने से रोका नहीं गया है. वे अपने मुकाबले में हिस्सा ले सकते हैं.

पीएसएल के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा, ‘मेरे लिए सही नहीं होगा कि किसी एक व्यक्ति पर टिप्पणी करूं. हालांकि जांच से साफ है कि हम किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम किसी भी तरह का एक्शन लेने से पीछे नहीं हटेंगे.’

नजम सेठी ने कहा, ‘पीसीबी एंटी करप्शन यूनिट को आईसीसी यूनिट का समर्थन है. हम मिलकर तय करेंगे कि खेल से गंदगी पूरी तरह साफ हो.’ पाक क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा है कि मैं सभी खिलाड़ियों को उनकी जिम्मेदारी याद दिलाना चाहता हूं. भ्रष्टाचार के खिलाफ सबको लड़ाई लड़नी है.

मामले में कुछ दिलचस्प बातें सामने आई हैं. पहली यह है कि पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने शरजील और लतीफ को फोन करके किसी से मिलने के लिए कहा था. दोनों खिलाड़ी वहां गए और उनसे बातचीत की. डील पांच लाख पाकिस्तानी रुपये की थी.

शरजील और लतीफ के साथ ही इरफान पीएसएल की मौजूदा विजेता इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हैं. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जु़ल्फिकार क्वेटा ग्लेडिएटर्स और शाहजे़ब कराची किंग के लिए खेलते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi