S M L

टीम सेलेक्शन पर घिरे कप्तान कोहली के पक्ष में आए हरभजन सिंह

विराट का यह पहला चुनौतीपूर्ण विदेशी दौरा है, उसे समर्थन की जरूरत है- हरभजन सिंह

FP Staff Updated On: Jan 19, 2018 09:18 PM IST

0
टीम सेलेक्शन पर घिरे कप्तान कोहली के पक्ष में आए हरभजन सिंह

साउथ अफ्रीका में मिली सीरीज हार के बाद कप्तान कोहली जहां आलोचनाओं के घेरे में हैं लेकिन उनके साथ खेल चुके हरभजन सिंह ने उनका समर्थन किया है. उनका मानना है क्योंकि कप्तान के तौर पर यह ‘उनका विदेश का पहला चुनौतीपूर्ण दौरा’ है.

भारतीय टीम केपटाउन में 208 और सेंचुरियन में 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे चरमरा गयी जिससे वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है.

कोहली ने दूसरे टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया जबकि इस तेज गेंदबाज ने केपटाउन में अच्छा प्रदर्शन किया था और अभी तक प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया है.

हरभजन ने  सैयद मुश्ताक अली ट्राफी ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के लिए पहुंचने के बाद कहा, ‘हर कोई सुधार करना चाहता है. इस समय टीम को समर्थन की जरूरत है. हम उम्मीद के अनुरूप नहीं खेले हैं. शायद अगली बार. यह सीखने के लिये अच्छी चीज है. उम्मीद है कि हम मजबूती से वापसी करेंगे. उन्हें एक दूसरे का समर्थन करने की जरूरत है. ’

कोहली के पास जहां मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें उन्हें आफ स्पिनर आर अश्विन का पूरा समर्थन मिल रहा है लेकिन हरभजन ने भारतीय कप्तान की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से करने से इनकार कर दिया.

हरभजन ने कहा, ‘मैं तुलना नहीं करना चाहता. यह अलग दौर की बात है. हर बार हमने वहां का दौरा किया, हमारे पास जीतने का अच्छा मौका था. मैं अलग दौर की टीमों की तुलना नहीं करना चाहता. कोहली की धोनी से या फिर पूर्व खिलाड़ियों जैसे राहुल द्रविड़, वीवीएस और सचिन से. ’

उन्होंने कहा, ‘कप्तानी के साथ काफी जिम्मेदारी भी आती है. उसने अभी तक सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. यह उसकी सही मायने में पहली विदेशी चुनौती थी. मैं श्रीलंका के दौरे को विदेश की चुनौती नहीं कहूंगा क्योंकि वहां के हालात भारत जैसे ही हैं.

(एजंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi