S M L

South Africs vs Australia, 4th Test, Day 1: पैट कमिंस ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

पहले दिन एडन मार्करम को जोरदार शतक, डिविलियर्स ने जड़ा अर्द्धशतक, पैट कमिंस ने झटरे तीन विकेट

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 11:06 PM IST

0
South Africs vs Australia, 4th Test, Day 1:  पैट कमिंस ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

क्रिकेट की दुनिया में बॉल टेंपरिंग के तूफान के बाद शुक्रवार को  साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोहानसबर्ग में जब इस सीरीज का चौथा और अखिरी मुकाबला शुरू हुआ तो निगाहें ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रर्दर्शन पर थीं.

अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों की घर वापसी और पिछले पांच दिनों से चल रहे तनाव के बाद कंगारू टीम ने इस मैच के पहले दिन अच्छी खासी वापसी की.

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने शुरुआत मे जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे देखकर लग रहा था कि कंगारू टीम शायद अब भी बॉल टेंपरिंग के विवाद से उबर नहीं सकी है. एडन मार्करम के जोरदार शतक और एबी डिविलियर्स के अर्द्धशतक की बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थीं.

एक वक्त स्कोर दो विकेट 247 रन था लेकिन तभी पैट कमिंस ने अपनी दो बेहतरीन गेंदों पर मार्करम और कप्तान ड्यू प्लेसी को पैवेलियन वापस भेजकर अपनी टीम को मुकाबले में वापस ला दिया. मार्करम ने बेहतरीन 152 रन बनाए जबकि ड्यू प्लेसी खाता तक नहीं खेल सके.

थोड़ी ही देर बाद एबी डिविलियर्स भी 69 रन बनाकर पैवेलियन वापस लौट गए दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 300 रन का आंकड़ तो पार कर लिया लेकिन उसके कुछ छह विकेट गिर गए. टेंबा बवूमा 25 रन और क्विंटन डिकॉक सात रन बनाकर नाबाद थे.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सेयर्स ने दो और कमिंस ने तीन विकेट झटके. एक विकेट लियॉन को मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi