S M L

भारतीय उपमहाद्वीप में जीतकर खुश ना हो टीम इंडिया, असली टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में होगा

ग्रीम स्मिथ ने कहा, भारत के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका में हालात बिल्कुल अलग होंगे.

Updated On: Aug 28, 2017 05:14 PM IST

FP Staff

0
भारतीय उपमहाद्वीप में जीतकर खुश ना हो टीम इंडिया, असली टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में होगा

टीम इंडिया को साल के आखिर में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है. दक्षिण अफ्रीका में भारत को 4 टेस्ट, 5 वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि भारत का असली टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में होगा.

स्मिथ ने कहा, 'विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम शानदार खेल दिखा रही है. पिछले एक-डेढ़ साल से भारतीय टीम ने अपने घर पर बेहतरीन खेल दिखाया है. मेरा मानना है कि भारत के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका में हालात बिल्कुल अलग होंगे.

स्मिथ ने आगे कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम की असली परीक्षा होगी. अभी तक टीम इंडिया ने भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट खेली है, जहां पिच धीमी रहती है लेकिन दक्षिण अफ्रीका में ऐसा नहीं होगा.

दक्षिण अफ्रीका में पिच बहुत तेज होगी और भारत के लिए यहां शानदार खेलना एक चुनौती होगी.' स्मिथ ने ये भी दावा किया कि ये देखना वाकई दिलचस्प होगा कि भारत दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के खिलाफ कैसी रणनीति अपनाता है. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का सामना करना भारत के लिए चुनौती साबित हो सकता है.

स्मिथ ने कहा, 'कगीसो रबाडा, मॉर्ने मॉर्केल, वेर्नोन फिलेंडर के सामने भारतीय बल्लेबाज कैसी रणनीति अपनाते ये देखना दिलचस्प होगा. इसके अलावा डेल स्टेन भी टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

ऐसे में इस चौकड़ी का सामना करना भारत के लिए आसान नहीं रहेगा. वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका को भारत को दबाव में लाना है तो उन्हें बड़ा स्कोर करना होगा. दक्षिण अफ्रीका को बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी और उन्हें संतुलित टीम चुननी होगी'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi