S M L

लांस क्लूजनर होंगे दिल्ली की रणजी टीम के सलाहकार

दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास मुख्य कोच होंगे, लेकिन क्लूजनर की नियुक्ति घरेलू टीमों के सहयोगी स्टाफ में निश्चित तौर पर सबसे अहम नियुक्ति है

Updated On: Sep 03, 2018 06:40 PM IST

Bhasha

0
लांस क्लूजनर होंगे दिल्ली की रणजी टीम के सलाहकार
Loading...

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को आगामी 2018-19 सत्र के लिए दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है. दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास मुख्य कोच होंगे, लेकिन क्लूजनर की नियुक्ति घरेलू टीमों के सहयोगी स्टाफ में निश्चित तौर पर सबसे अहम नियुक्ति है.

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने सोमवार को बताया, ‘लांस क्लूजनर 19 सितंबर से शुरू हो रहे वनडे टूर्नामेंटों (विजय हजारे ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी) और फरवरी 2019 में होने वाले घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में डीडीसीए की रणजी टीम के क्रिकेट सलाहकार होंगे. अपनी भूमिका के तहत वह मुख्य कोच और टीम के अन्य कोचों के साथ सेवाएं देगा.’

1999 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे क्लूजनर

क्लूजनर ने साउथ अफ्रीका की ओर से 49 टेस्ट में 1906 रन बनाने के अलावा 80 विकेट चटकाए थे. उन्होंने चार टेस्ट शतक जड़े और उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 64 रन देकर आठ विकेट चटकाना रहा. क्लूजनर वनडे प्रारूप में अधिक सफल रहे. उन्होंने 171 मैचों में 3576 रन बनाने के अलावा 192 विकेट हासिल किए. उन्होंने 1999 विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

टी आनंद होंगे अंडर 23 टीम के मुख्य कोच

इस बीच डीडीसीए ने विभिन्न आयु वर्ग की टीमों के कोचेस की भी घोषणा की. टी आनंद अंडर 23 टीम के मुख्य कोच होंगे, जबकि हितेश जैन और रोबिन सिंह जूनियर को क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बनाया गया है. अंडर-19 वर्ग में राजीव विनायक मुख्य कोच होंगे, जबकि एनएस नेगी सहायक कोच और वी अरविंद गेंदबाजी कोच होंगे. अंडर-16 वर्ग में पंकज जोशी बल्लेबाजी कोच, जबकि अरुण सिंह गेंदबाजी कोच होंगे. अंडर-14 वर्ग में प्रदीप चावला बल्लेबाजी कोच और जोगिंदर सिंह गेंदबाजी कोच होंगे.

अंजुम चोपड़ा महिला चयन समिति में

महिला चयन समिति की भी घोषणा की गई. अंजुम चोपड़ा, जया शर्मा और रेणुका दुआ सीनियर पैनल की सदस्य होंगी. जूनियर महिला समिति में अमिता शर्मा, रेशमा गांधी और वंदना गुप्ता शामिल हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi