S M L

साउथ अफ्रीका-श्रीलंका पहला टी20: 19 रन से हारी श्रीलंका

अफ्रीका के लिए मिलर ने खेली 40 रन की महत्वपूर्ण पारी

Updated On: Jan 21, 2017 12:59 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका-श्रीलंका पहला टी20: 19 रन से हारी श्रीलंका

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हुए पहले टी20 मैच में अफ्रीका ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

बारिश की वजह से मैच निर्धारित समय से देरी से शुरू हुआ, जिसकी वजह से   10-10 ओवर का मैच खेला गया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 126 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 107 रन बना सकी.

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पांच खिलाड़ियों थियुनिस डे ब्रून, एम मोसेहले, लुंगी एनगीडी, एएल फेह्लुक्वायो और जेटी स्मट्स ने डेब्यू किया जबकि श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने अपना पहला मैच खेला.

जे स्मट्स (13) और हिनो कुहन (10) ने तेज शुरुआत की, लेकिन लकमल और कुलसेकरा ने दोनों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. थियुनिस डे ब्रून (19) ने भी तेज पारी खेली, लेकिन प्रसन्ना की गेंद पर वह गुनारात्ने को कैच थमाकर डग आउट लौटे. इसके बाद डेविड मिलर ने 18 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन की तूफानी पारी खेली

मिलर को कप्तान फरहान बेहरादीन का भी बखूबी साथ मिला. बेहरादीन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 18 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए.

127 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंका को निरोशन डिकवेला (43) ने धनंजय डी सिल्वा (27) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की. लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने दोनों ओपनरों को अपनी फिरकी के जाल में उलझाकर पवेलियन भेजा. डिकवेला ने मात्र 19 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए जबकि सिल्वा ने 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के  की मदद से 27 रन की पारी खेली.

दोनों ओपनरों के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (6) और थिक्षिला डी सिल्वा (0) जल्दी-जल्दी आउट हुए। इसके बाद एनगीडी ने सीकुगे प्रसन्ना (12) और कुसल मेंडिस (1) को अपना शिकार बनाया. उन्हें डेब्यू मैच में दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

सीरीज का दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 22 जनवरी को जोहानसबर्ग में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi