S M L

South Africa vs Sri Lanka : इतिहास रचने के करीब है श्रीलंका की टीम

साउथ अफ्रीका में पहली सीरीज जीत के लिए अब श्रीलंका को हैं बस 137 रन की दरकार

Updated On: Feb 23, 2019 10:24 AM IST

Bhasha

0
South Africa vs Sri Lanka : इतिहास रचने के करीब है श्रीलंका की टीम

श्रीलंका ने 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 60 रन बना कर अब इतिहास रचने के कगार पर है.

दूसरे दिन के खेल में कुल 18 विकेट गिरे और केवल 282 रन बने. अभी दोनों टीमों के पास जीत का मौका है. श्रीलंका अब लक्ष्य से 137 रन दूर है और जीत दर्ज करने पर वह दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर श्रृंखला जीतने वाला पहला एशियाई देश बन जाएगा. श्रीलंका ने डरबन में पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीता था.

दक्षिण अफ्रीका तब अच्छी स्थिति में दिख रहा था जब श्रीलंका की टीम पहली पारी 154 रन पर आउट हो गई. इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को 68 रन की बढ़त मिली.

श्रीलंका ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में केवल 128 रन पर ढेर करके शानदार वापसी की.यह श्रीलंका के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है. श्रीलंका के सबसे अनुभवी गेंदबाज सुरंगा लखमल ने 39 रन देकर चार और कामचलाऊ आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीका के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. कप्तान फाफ डुप्लेसिस 50 रन बनाकर नाबाद रहे.

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और लाहिरू तिरिमाने ने इसके बाद पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े. इन दोनों के छह गेंद के अंदर आउट होने के बाद ओशादा फर्नांडो (नाबाद 17) और कुसाल मेंडिस (नाबाद दस) ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi