S M L

South Africa vs Sri Lanka : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 126 रन पर ढेर की

श्रीलंका ने गॉल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. सुरंगा लकमल ने 21 रन देकर तीन, जबकि दिलरुवान परेरा ने 46 रन देकर चार विकेट लिए

Updated On: Jul 13, 2018 06:44 PM IST

Bhasha

0
South Africa vs Sri Lanka : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 126 रन पर ढेर की

कार्यवाहक कप्तान सुरंगा लकमल और स्पिनर दिलरुवान परेरा की घातक गेंदबाजी तथा दिमुथ करुणारत्ने की एक और शानदार पारी की मदद से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को गॉल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. लकमल ने 21 रन देकर तीन, जबकि परेरा ने 46 रन देकर चार विकेट लिए जिससे साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में केवल 126 रन ही बना पाई जो उसका श्रीलंकाई सरजमीं पर न्यूनतम स्कोर है. पहली पारी में 287 रन बनाने वाले श्रीलंका को इस तरह से 161 रन की बढ़त मिली.

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 272 रन की कर ली है. स्पिनरों के लिए अनुकूल पिच पर साउथ अफ्रीका के लिए चौथी पारी में 300 रन से अधिक के किसी भी लक्ष्य तक पहुंचना बहुत मुश्किल होगा.

करुणारत्ने दूसरी पारी में भी चमके

पहली पारी में नाबाद 158 रन बनाने वाले करुणारत्ने ने दूसरी पारी में भी 60 रन की प्रवाहमय पारी खेली. वह दिन का खेल समाप्त होने से कुछ देर पहले कैगिसो रबाडा की गेंद पर स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौटे. स्टंप उखड़ने के समय एंजेलो मैथ्यूज 14 और रोशन सिल्वा दस रन पर खेल रहे थे.  साउथ अफ्रीका की तरफ से स्पिनर केशव महाराज ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए हैं, जबकि एक विकेट रबाडा को मिला है.

फॉफ डुप्लेसी ने बनाए सर्वाधिक 49 रन 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने सुबह अपनी पहली पारी एक विकेट पर चार रन से आगे बढ़ाई, लेकिन उसके बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए और दूसरे सत्र में ही उसकी पारी सिमट गई. साउथ अफ्रीका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंकों में पहुंचे जिनमें से कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने सर्वाधिक 49 रन का योगदान दिया. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज वर्नोन फिलैंडर (18) का था. डुप्लेसी और फिलैंडर ने सातवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े जिससे स्कोर 100 रन के पार पहुंच पाया.

परेरा ने सुबह के सत्र में अपनी ऑफ स्पिन से तीन विकेट लिए जबकि लकमल ने दूसरे सत्र में कहर बरपाया. उन्होंने डुप्लेसी का कीमती विकेट भी लिया. अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ ने दो, जबकि लक्षण संदाकन ने एक विकेट लिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi