S M L

South Africa vs Sri Lanka : पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका की करारी हार, श्रीलंका ने 278 रन से धोया

दिलरुवान परेरा और रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली

FP Staff Updated On: Jul 14, 2018 04:54 PM IST

0
South Africa vs Sri Lanka : पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका की करारी हार, श्रीलंका ने 278 रन से धोया

दिलरुवान परेरा और रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने तीसरे ही दिन शनिवार को गॉल में साउथ अफ्रीका को 278 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंकाई स्पिन के सामने नाटकीय रूप से घुटने टेककर दूसरी पारी में महज 73 रन पर सिमट गई, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा शामिल किए जाने के बाद यह उसका न्यूनतम स्कोर है. साउथ अफ्रीका पहली पारी में महज 126 रन पर सिमट गई थी जो उसका श्रीलंका में पिछला न्यूनतम टेस्ट पारी स्कोर था. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट कोलंबो में शुरू होगा.

ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने 32 रन देकर छह विकेट झटके और अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ ने 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 352 रन का लक्ष्य रखा जिसके बाद इस स्पिन जोड़ी ने मिलकर 28 ओवर तक लगातार गेंदबाजी की. हेराथ के नाम अब 423 विकेट हो गए हैं जिससे वह सर्वकालिक विकेट सूची में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि परेरा ने अपने करियर में छठी बार पांच विकेट हासिल किए.

साउथ अफ्रीका ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 199 रन का स्कोर बनाया जो श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के दोनों पारियों में निजी स्कोर से 20 रन कम रहा.  साउथ अफ्रीका के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके और उनकी सबसे बड़ी साझेदारी केवल 22 रन की हुई क्योंकि बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पनरों की गेंद को खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते रहे. उसके लिए शीर्ष स्कोरर वर्नोन फिलैंडर रहे जिन्होंने नाबाद 22 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्करम ने सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किया, उन्होंने 46 गेंद में 19 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi