S M L

मैथ्यूज करेंगे श्रीलंकाई वनडे टीम की कप्तानी, दानुष्का गुणातिलका पर गिरी गाज

गुणातिलके को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को ‘गलत आचरण’ के लिए निलंबित कर दिया था

Updated On: Jul 24, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
मैथ्यूज करेंगे श्रीलंकाई वनडे टीम की कप्तानी, दानुष्का गुणातिलका पर गिरी गाज

अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज एक बार फिर श्रीलंका की कप्तानी करते नजर आएंगे. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. पांच मैचों की वनडे सीरीज 29 जुलाई से शुरू होगी. श्रीलंका के निलंबित सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलका को मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया. गुणातिलका को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को ‘गलत आचरण’ के लिए निलंबित कर दिया था. उनके एक करीबी को कोलंबो के टीम होटल में नार्वे की महिला से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि गुणातिलका उस समय कथित तौर पर कमरे में थे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. वह अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक निलंबित रहेंगे. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जांच कब शुरू होगी. गुणातिलका के निलंबन से श्रीलंका को झटका लगा है क्योंकि वह टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे.

मैथ्यूज जनवरी में टीम के कप्तान नियुक्त किए गए थे, लेकिन दो सप्ताह बाद ही चोट के कारण वह टीम से बाहर चले गए थे. वनडे सीरीज रविवार से दांबुला में शुरू होगी और 12 अगस्त को कोलंबो में समाप्त होगी. इसके बाद 14 अगस्त को कोलंबो में एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा. दानुष्का गुणातिलका की जगह ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या को टीम में रखा गया है. प्रभात जयसूर्या को भी पहली बार टीम में जगह मिली है.

श्रीलंका की वनडे टीम: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, तिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, कासुन रजिता, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्ष्मण संदाकन और शेहान जयसूर्या.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi