S M L

South Africa vs Sri Lanka : साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 287 रन पर समेटा, करुणारत्ने की रिकॉर्ड पारी

साउथ अफ्रीका को दिन के आखिर में चार ओवर खेलने का मौका मिला जिसमें उसने एक विकेट पर चार रन बनाए

Updated On: Jul 12, 2018 10:41 PM IST

Bhasha

0
South Africa vs Sri Lanka : साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 287 रन पर समेटा, करुणारत्ने की रिकॉर्ड पारी

दिमुथ करुणारत्ने पारी की शुरुआत करने के बाद आखिर तक नाबाद रहने वाले श्रीलंका के चौथे बल्लेबाज बने जिससे उनकी टीम ने दूसरे छोर से नियमित अंतराल में विकेट गिरने के बावजूद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को गॉल में  287 रन बनाए.  साउथ अफ्रीका को दिन के आखिर में चार ओवर खेलने का मौका मिला जिसमें उसने एक विकेट पर चार रन बनाए हैं.

दिन का आकर्षण हालांकि करुणारत्ने की नाबाद 158 रन की पारी रही जिसके लिए उन्होंने 222 गेंदें खेलीं तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया. कैगिसो रबाडा (50 रन देकर चार विकेट) की अगुआई वाले साउथ अफ्रीकी आक्रमण के सामने जहां श्रीलंका के अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाए वहीं अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे करुणारत्ने ने सहजता से रन बटोरे और आठवां टेस्ट शतक पूरा किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले श्रीलंका के आठ विकेट 176 रन पर निकल गए थे. करुणारत्ने को इसके बाद कप्तान सुरंगा लकमल (दस) और 11वें नंबर के बल्लेबाज लक्षण संदाकन (25) का अच्छा साथ मिला जिनके साथ उन्होंने क्रमश: 48 और 87 रन की उपयोगी साझेदारियां कीं. साउथ अफ्रीका की तरफ से रबाडा के अलावा स्पिनर तबरेज शम्सी ने 91 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले डेल स्टेन ने 54 रन देकर एक विकेट लिया.

साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. श्रीलंका ने दोनों छोर से स्पिनरों से गेंदबाजी का आगाज कराया तथा रंगना हेराथ ने एडेन मार्करम (00) को आउट करके इसे सही साबित किया. स्टंप उखड़ने के समय डीन एल्गर चार रन पर खेल रहे थे जबकि नाइटवॉचमैन केशव महाराज को अभी खाता खोलना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi