S M L

SL vs SA, 1st Test, DAY 3: साउथ अफ्रीकन अटैक के सामने लड़खड़ाई श्रीलंकाई टीम

304 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 83 रन पर तीन विकेट गंवा दिए

Updated On: Feb 15, 2019 10:06 PM IST

FP Staff

0
SL vs SA, 1st Test, DAY 3: साउथ अफ्रीकन अटैक के सामने लड़खड़ाई श्रीलंकाई टीम

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच पर मजबूत पकड़ बना ली हैं. 304 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 83 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं और अभी भी दो दिन का खेल बचा हुआ हैं. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 191 रन पर ही सिमट गई. दूसरी पारी में मेजबान ने 259 रन बनाकर मजबूत बढ़त हासिल कर ली.

खराब मौसम के कारण तीसरे दिन समय से पहले स्‍टंप हो गए. स्‍टंप होने तक अपना पहला टेस्‍ट मैच खेल रहे ओसादो फर्नांडो 28 और कुसाल परेरा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं.

10 रन में गंवाए तीन विकेट

करुणारत्‍ने 20 और थिरिमाने 21 के श्रीलंकन टीम को दूसरी पारी में अच्‍छी शुरुआत दिला दी थी, लेकिन 42 रन पर रबाड़ा ने थिरिमाने को प्‍लेसी के हाथों कैच करवाकर इस जोड़ी को तोड़ा. पहला विकेट से मेहमान टीम अभी बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि 42 रन पर ही करुणारत्‍ने के रूप में दूसरा झटका लगा. करुणारत्‍पने को फिलेंडर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. इसके बाद श्रीलंका ने अपने खाते में सिर्फ 10 और जोड़े ही थे कि मेंडिस ओलिवर की गेंद पर डिकॉक को कैच थमा बैठे.

मेजबान कप्‍तान की बड़ी पारी

इससे पहले दिन की शुरुआत साउथ अफ्रीका ने चार विकेट पर 126 रन से आगे खेलकर की. एक समय साउथ अफ्रीका ने भी 96 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कप्‍तान फाफ ड्यू प्‍लेसी (900 और क्विंटन डिकॉक (55) ने पांचवें विकेट के लिए 96 रन जोड़कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया.लेकिन 191 रन पर डिकॉक के रूप में साउथ अफ्रीका के रूप में पांचवां झटका लगने के बाद टीम बिखर गई और आखिरी के पांच विकेट सिर्फ आठ रन में ही गिर गए. डेब्‍यू मैच खेल रहे इम्‍बुलदेनिया ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं फर्नांडो ने 71 रन देकर चार विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi