S M L

SL vs SA, 1st Test day 1: फर्नांडो और रजिता की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को 235 रन पर समेटा

श्रीलंका ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बनाए हैं

Updated On: Feb 13, 2019 10:41 PM IST

AFP, Bhasha

0
SL vs SA, 1st Test day 1: फर्नांडो और रजिता की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को 235 रन पर समेटा

विश्व फर्नांडो के चार और कासुन रजिता के तीन विकेट की मदद से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को बुधवार को डरबन में पहली पारी में 235 रन पर आउट करके पहले टेस्ट मैच का पहला दिन अपने नाम किया. श्रीलंका ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बनाए हैं. स्टंप उखड़ने के समय कप्तान दिमुथ करूणारत्ने 28 और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे ओसादा फर्नांडो 17 रन पर खेल रहे थे.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो ने साउथ अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में समेटा. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 17 रन था. इसके बाद भी उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की 80 रन की पारी की बदौलत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : मुंबई को उसी के घर में हराकर दूसरे स्थान पर पहुंची नार्थईस्ट युनाइटेड

अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे 27 वर्षीय विश्व फर्नांडो ने 62 रन देकर चार विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कासुन रजिता ने 68 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. साउथ अफ्रीका की तरफ से डिकॉक के अलावा तेंबा बावुमा ने 47, कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 35 और केशव महाराज ने 29 रन का योगदान दिया.

डेल स्टेन ने श्रीलंका को शुरू में ही झटका दिया. उन्होंने लाहिरू थिरिमाने (00) का विकेट लेकर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों की बराबरी की. इसके बाद हालांकि करुणारत्ने और ओसादो फर्नांडो ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया. श्रीलंका अभी साउथ अफ्रीका से 186 रन पीछे है.

ये भी पढ़ें- Senior National Badminton : ऋतुपर्णा दास, रिया मुखर्जी, लक्ष्य सेन और सौरभ वर्मा प्रीक्वार्टर फाइनल में

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi