S M L

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका के विकेट्स पर भी उठे सवाल...

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही पाकिस्तान की टीम के कोच को नहीं पसंद आईं सेंचुरियन और न्यूलैंड्स की विकेट

Updated On: Jan 05, 2019 02:16 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका के विकेट्स पर भी उठे सवाल...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जा रही टेस्ट सीरीज में विकेट्स को मिल रही आईसीसी की औसत रेटिंग्स से उठा विवाद अभी थमा नहीं है कि अब साउथ अफ्रीका की विकेट्स पर भी सवाल खड़ा हो गया है. इस वक्त पाकिस्तान की मेजबानी कर रहे साउथ अफ्रीका के विकेट्स पर ये सवाल किसी और ने नहीं बल्कि उसी की टीम के पूर्व कोच और मौजूदा वक्त में पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने उठाए हैं.

दोनों टीमों के बीच चल रहे केपटाउन टेस्ट के बीच ही उनका कहना है कि पहले दो टेस्ट के लिए जो विकेट तैयार किए गए हैं वे टेस्ट क्रिकेट के स्तर के नहीं थे. पहला टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट में भी पीछ चल रही पाकिस्तान की टीम के कोच का कहना है कि साउथ अफ्रीका में 10 साल पहले जब वह कोचिंग देते थे तब से लेकर अबतक विकेट्स का स्तर काफी गिर गया है.

शुक्रवार को उनका कहना था, ‘ मैं काफी निराश हूं. मैं 2010 के बाद से क्रिकेट के खेल के लिहाज से पहली बार साउथ अफ्रीका आया हूं. सेंचुरियन और न्यूलैंड्स के विकेट्स का स्तर टेस्ट क्रिकेट के हिसाब से काफी गिर गया है. मिकी आर्थर ने विकेट पर मौजूद दरारों के चलते अनियमित बाउंस की शिकायत की. उनका कहना था, ‘ अगर यह मैच के चौथे या पांचवें दिन होता है तो समझ में आता है लेकिन अगर यह मैच के पहले दो दिन में पहली ही पारी में हो रहा है तो यह एक लॉटरी के समान है.’

बहरहाल अब दखना होगा कि आर्थर की इस आलोचना का क्रिकेट साउथ अफ्रीका कैसे जवाब देता है और आईसीसी इन विकेट्स को क्या रेटिंग देती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi