S M L

SA vs PAK: गेंदबाजों ने जगाई साउथ अफ्रीका की जीत की आस

साउथ अफ्रीका की पहली पारी 223 रन पर ही सिमट गई थी, लेकिन गेंदबाजों ने पाकिस्‍तान की दूसरी पारी को 190 पर ही रोक दिया

Updated On: Dec 27, 2018 09:31 PM IST

FP Staff

0
SA vs PAK: गेंदबाजों ने जगाई साउथ अफ्रीका की जीत की आस

एक बार फिर साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों की आक्रामक प्रदर्शन के कारण पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में भी अपने घुटने टेकते हुए 190 रन पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका को अब जीत के लिए 149 रनों की जरूरत है. पहले दिन और दूसरे दिन दोनों टीमों के 15 -15 विकेट गिरे. दूसरी पारी में भी ओलिवर ने पांच विकेट लिए. पाकिस्‍तान की ओर से सिर्फ दो ही बल्‍लेबाज बल्‍लेबाजी कर पाए. बाकी 8 को क्रीज रास नहीं आई.

मसूद के पवेलियन लौटते ही ढह गई पाकिस्‍तानी टीम

पहली पारी में 181 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में पाकिस्‍तान की शुरुआत अच्‍छी हुई थी. 41 रन पर फखर जमा (12) के रूप में पहला झटका लगने के बाद सलामी बल्‍लेबाज इमाम उल हक (57) ने शान मसूद के साथ मिलकर स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 101 रन पर इमाम पवेलियन लौट गए. सलामी बल्‍लेबाज के पवेलियन लौटने के बाद पाकिस्‍तानी टीम सिर्फ दो रन ओर जोड़ पाई थी कि अजहर अली बिना खाता खोल ही आउट हो गए. शान मसूद (65) एक छोर पर डटकर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर बल्‍लेबाज आते और कुछ गेंदों बाद ही पवेलियन लौट जाते. अकेले संघर्ष कर रहे मसूद के रूप में पाकिस्‍तान का नवां विकेट 185 रन पर गिरा. इसके बाद 5 रन जुड़े ही थे कि शाहीन शाह (4) के रूप में पाकिस्‍तान की आखिरी उम्‍मीद भी टूट गई. दूसरी पारी में भी कप्‍तान सरफराज अपना खाता नहीं खोल पाए. पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले ओलिवर ने दूसरी पारी में 59 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि रबाडा ने 47 रन पर तीन और स्‍टेन ने 34 रन पर दो विकेट लिए.

बावूमा और डिकॉक ने की पारी को संभालने की कोशिश

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने 127 रन से आगे खेलते हुए दिन की शुरुआत की. जब साउथ अफ्रीका ने दिन का खेल शुरू किया, उस समय उनकी हालात भी अच्‍छी नहीं थी. 127 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे और बावूमा (38) और स्‍टेन (13) ने पारी आगे बढ़ाई. 146 रन पर स्‍टेन के रूप में साउथ अफ्रीका को छठा और दिन का पहला झटका लगा. स्‍टेन 23 रन बनाकर मोहम्‍मद आमिर के शिकार बने. इसके बाद क्विंटन डी कॉक आए और बावूमा ने साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 170 रन पर बावूमा (53) भी पवेलियन लौटे. हालांकि इसके के बाद भी साउथ अफ्रीका का विकेट नियमित अंतराल पर गिरता रहा, लेकिन डी कॉक रन तेजी से जोड़ने में रहे और आखिरी विकेट के रूप में डी कॉक (45) का ही विकेट 223 रन पर गिरा. आमिर और शाहीन ने 4-4 विकेट लिए, जबकि हसन अली को दो सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi