S M L

SA vs PAK: अमला और एल्‍गर ने तीन में खत्‍म किया पांच दिन का मुकाबला

साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान को 6 विकेट से हराया.

Updated On: Dec 28, 2018 09:38 PM IST

FP Staff

0
SA vs PAK: अमला और एल्‍गर ने तीन में खत्‍म किया पांच दिन का मुकाबला

डीन एल्‍गर और हाशिम अलमा के शानदार अर्धशतक और ओलिवर की घातक गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला टेस्‍ट मैच तीन दिन में ही जीत लिया. साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. 0 रन पहला झटका लगने के बाद एल्‍गर और अमला के बीच 116 रन की बड़ी साझेदारी ने साउथ अफ्रीका की जीत की नींव रखी.

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्‍य मिला था, जिसे मेजबान ने टी ब्रेक से पहले चार विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया. इस मैच में 96 रन देकर कुल 11 विकेट लेने वाले ओलिवर मैन ऑफ द मैच रहे. पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 181 और दूसरी पारी मेुं 190 रन ही बना सकी थी, वहीं साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे.

महंगा पड़ा अमला को जीवनदान देना

पाकिस्‍तान के गेंदबाजों ने मार्करन को 0 रन पर आउट करके अपना काम तो शुरू कर दिया था, लेकिन खराब फील्डिंग उनको महंगी पड़ गई. एल्‍गर और अमला के बीच की बड़ी साझेदारी को शान मसूद ने तोड़ा, उन्‍होंने एल्‍गर को पवेलियन भेजा. हालांकि तब तक पाकिस्‍तान टीम मैच लगभग गंवा चुकी थी, लेकिन इससे पहले उन्‍हे अमला को जीवनदान देना महंगा पड़ गया. अमला 63 रन पर नाबाद रहे. जब अमला 8 रन पर थे, उसे समय मेहमान के पास उन्‍हें वापस पवेलियन भेजने का मौका था, लेकिन थर्ड स्लिप पर खड़े फखर जमां ने उनका कैच छोड़ दिया. यह गेंद जमां के काफी करीब थी.

यहां हुआ विवाद

इसके अगले ओवर में एल्‍गर को पवेलियन भेजने का मौका बना था, लेकिन वह भी बच गए. एल्‍गर ने शाहीन की गेंद पर बल्‍ला टच किया और गेंद फर्स्‍ट स्ल्पि पर खड़े अजहर अली के हाथों में चली गई. अली ने डाइव लगाकर कैच लपका. यहां अंपायरों को थोड़ा समय लगा और सुपर स्‍लो क्‍लोज अप के साथ रिप्‍ले देखने के बाद टीवी अंपायर विल्‍सन ने एल्‍गर को नॉट आउट करार दिया गया, क्‍योंकि गेंद बाउंस हो गई थी. इसके बाद यहां थोड़ा विवाद भी हुआ. पाकिस्‍तान टीम सहित कोच मिकी आर्थर भी इस फैसले से नाराज दिखे. कमेंटेटर ने भी इस फैसले की आलोचना की.

दोनों कप्‍तान दोनों पारियों ने नहीं खोल पाए खाता

इस मैच में दोनों टीमों के कप्‍तान अपनी अपनी दोनों पारियों में खाता नहीं खोल पाए. पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद पहली पारी में ओलिवर के और दूसरी पारी में रबाडा के शिकार बने. जबकि प्‍लेसी दोनों पारियों में शाहीन शाह अफरीदी के शिकार बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi