S M L

South Africa vs Pakistan: साउथ अफ्रीका को झटका, डिकॉक पूरी सीरीज से बाहर

वनडे सीरीज के पांचवें मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते वक्त लगी थी डिकॉक को चोट

Updated On: Feb 01, 2019 10:34 PM IST

FP Staff

0
South Africa vs Pakistan:  साउथ अफ्रीका को झटका, डिकॉक पूरी सीरीज से बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ही साउथ अफ्रीका की टीम को जोर का झटका लगा है. मेजबान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीन टी20 मुकाबलों की सारीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर बल्लेबाज जेनमन मलान को टीम में शामिल किया गया है.

डिकॉक को दोनों टीमों के बीच सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी. उस मुकाबले में उन्होंने 58 गेंदों पर 83 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. डिकॉक को इस चोट से उबरने के लिए पर्याप्त तौर पर आराम की जरूरत है जिसके चलते सेलेक्टर्स ने मजबूर होकर उन्हें टी20 सीरीज से बाहर रखने का फैसला करना पड़ा.

टीम के मैनेजर का कहना है कि डिकॉक को पांचवें वनडे मेंफील्जडिंग के दौरान लगी चोट अब तक ठीक नहीं हो सकी है लिहाजा वह टी20 सीरीज नहीं खेल सकेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि 13 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे.

डिकॉक की जगह टीम में शामिल किए गए मलान ने यूं तो कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है लेकिन टी मुकाबलों में वह एक शतक जड़ चुके हैं  उन्होंने अब तक 24 टी20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उनका औसत 32.23 का रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi