S M L

South Africa vs Pakistan, 4th ODI : उस्मान शिनवारी के सामने साउथ अफ्रीका ने घुटने टेके, पााक ने सीरीज 2-2 से बराबर की

पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी की मदद से चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया

Updated On: Jan 27, 2019 08:48 PM IST

Bhasha

0
South Africa vs Pakistan, 4th ODI : उस्मान शिनवारी के सामने साउथ अफ्रीका ने घुटने टेके, पााक ने सीरीज 2-2 से बराबर की

पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद की अनुपस्थिति के बावजूद रविवार को जोहानिसबर्ग में तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी की मदद से चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. आईसीसी ने सरफराज को साउथ अफ्रीका के एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्ली टिप्पणी करने के लिए चार मैचों के लिए निलंबित किया है.

पाकिस्तान ने ‘मैन ऑफ द मैच’ शिनवारी की बदौलत साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता देकर 41 ओवर में 164 रन पर समेट दिया, जिन्होंने महज छह गेंद में चार विकेट झटक लिए. पाकिस्तान ने 165 रन के लक्ष्य को 31.3 ओवर में दो विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया. उसके लिए सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि फखर जमां ने 44 और बाबर आजम ने नाबाद 41 रन बनाए. सरफराज की जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर नाबाद रहे.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy Semifinal : चेतेश्वर पुजारा का शतक, सौराष्ट्र फाइनल के करीब

कार्यवाहक कप्तान शोएब मलिक ने गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों के सही इस्तेमाल से साउथ अफ्रीका को दबाव में ला दिया. शाहीन शाह अफरीदी ने शुरुआती दो विकेट झटके. जिसके बाद हाशिम अमला ने 59 रन और फाफ डु प्लेसी ने 57 रन की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 101 रन की भागीदारी निभाई जिसकी बदौलत टीम इतना स्कोर बना सकी.

मलिक ने स्पिनर इमाद वसीम और शादाब खान का बेहतरीन इस्तेमाल कर रन गति पर लगाम रखी. मोहम्मद आमिर ने खतरनाक डेविड मिलर को आउट किया जिसके बाद शिनवारी ने रासी वान डर डुसेन को 18 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट कराया और फिर डेल स्टेन को बोल्ड किया. कैगिसो रबाडा पहली ही गेंद पर शिनवारी का शिकार हुए, पर हैट्रिक गेंद पर ब्यूरान हेंडरिक्स एलबीडब्ल्यू की अपील से बच गए. अगले ओवर में शिनवारी ने फेलुकवायो का विकेट झटका. शादाब खान ने अंतिम बल्लेबाज इमरान ताहिर को आउट किया.

ये भी पढ़ें- New Zealand vs India, 3rd ODI at Mount Maunganui : बे ओवल में ही सीरीज का फैसला करना चाहेगी टीम इंडिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi