S M L

South Africa vs Pakistan: साउथ अफ्रीका ने T20 सीरीज पर भी किया कब्जा

दूसरे टी20 में सात रन से जीत हासिल करके साउथ अफ्रीका ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

Updated On: Feb 03, 2019 11:00 PM IST

FP Staff

0
South Africa vs Pakistan: साउथ अफ्रीका ने T20 सीरीज पर भी किया कब्जा

साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहुंची पाकिस्तान की टीम के लिए टी20 ही ऐसा फॉर्मेट था जिसमे  मेजबान टीम के सामने फ्रंटफुट पर थी. आईसीसी की  टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम नंबर वन टीम की हैसियत से इस दौरे पर गई थी और पिछले साल जिस तरह से 19 मैचों में से 17 मुकाबलों में से जीत हासल हुई उससे अंदाजा लगाया जा सकता था कि यह टीम इस फॉर्मेट में कितनी मजबूत है.

लेकिन साउथ अफ्रीका की धरती पर पाकिस्तान की यह बादशाहत तार-तार हो गई. इस सीराज के पहले मुकाबले में हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को जीत के लिए आखिरी ओवर 15 रन की दरकार थी. और कप्तान शोएब मलिक क्रीज पर थे. फेहलुकवायो की पहली गेंद पर शोएब मलिक ने चौका जड़कर अपने इरादे जाहिर भी कर दिए. ओवर की चौथी गेंद पर शोएब मलिक के पैवेलियन लौटते ही पाकिस्तान की उम्मीदें खत्म हो गईं और आखिरकार सात रन यह मुकाबला जीतकर साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 9- और हसन तलत ने 55 रन बनाए जो उनकी टीम के काम नहीं आ सके.

इससे पहले कार्यवाहक कप्तान डेविड मिलर की आतिशी अर्धशतकीय पारी से अफ्रीका साउथ ने  बारिश से प्रभावित मैच में तीन विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया.

नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसी की गैरमौजूदगी में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कप्तानी कर रहे मिलर ने 29 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बने जिससे साउथ अफ्रीका ने अंतिम 10 ओवर में 127 रन जुटाकर निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बनाए.

( इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi