S M L

SA vs PAK: क्रीज पर जूझते रहे दोनों टीमों के बल्‍लेबाज, पाकिस्‍तान 181 रन पर सिमटी

पहली पारी 181 रन पर सिमटने के बाद पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने 127 रन पर साउथ अफ्रीका को 5 झटके दे दिए हैं

Updated On: Dec 26, 2018 10:20 PM IST

FP Staff

0
SA vs PAK: क्रीज पर जूझते रहे दोनों टीमों के बल्‍लेबाज, पाकिस्‍तान 181 रन पर सिमटी

दोनों टीमों के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन के कारण साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्‍ट का पहला दिन बराबर रहा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज साउथ अफ्रीकन अटैक के सामने टिक नहीं पाए और पहली पारी में 181 रन पर ही सिमट गए. जवाब में मेजबान साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाजों ने अपने गेंदबाजों के किए कराए पर पानी फेर दिया और पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक 127 रन पर 5 विकेट गंवा दिए. बावूमा 38 और डेल स्‍टेन 13 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

आजम ने किया ओलिविर का डटकर सामना

पाकिस्‍तान को पहला झटका 1 रन पर इमाम उल हक के रूप में मिल गया. इसके बाद टीम पर बिखरती गई. ओलिवर के सामने पाकिस्‍तान बल्‍लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए. सिर्फ बाबर आजम ही अकेले ऐसे बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍होंने मेजबान अटैक का डटकर सामना किया. आजम ने 71 रन की पारी खेली और उनका था थोड़ा बहुत साथ अजहर अली (36) और हसन अली (21*) ने दिया. कप्‍तान सरफराज अहमद और सलामी बल्‍लेबाज इमाम अपना खाता तक नहीं खोल पाए. फखर जमान (12), शान मसूद (19), असद (7), मोहम्‍मद आमिर (1), यासिर शाह (4) और शाहीन शाह को क्रीज ज्‍यादा रास नहीं आई. ओलिवर  ने 37 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि डेल स्‍टेन को 66 रन पर एक सफलता मिली. रबाड़ा ने 59 रन देकर तीन विकेट लिए.

मेहनत पर पानी फेरते दिख रहे हैं बल्‍लेबाज

मेजबान गेंदबाजों ने पाकिस्‍तान की पहली पारी को कम स्‍कोर पर ही रोक दिया, लेकिन मेजबान बल्‍लेबाज इस मौके का फायदा उठाने में अभी तक नाकाम ही रहे. साउथ अफ्रीका अभी भी 54 रन पीछे हैं और उनके पास अब बावूमा के अलावा क्विंटन डी कॉक ही बचे हैं, जो अच्‍छी बढ़त दिला सकते हैं. मेजबान कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी भी अपना खाता नहीं खोल पाए. सलामी बल्‍लेबाज मार्करम 12 और एल्‍गर 22 रन ही बना सके. हाशिम अमला 8 और ब्रूयन ने 29 रन का योगदान दिया. मोहम्‍मद आमिर ने 26 रन देकर और शाहीन ने 36 रन देकर दो- दो विकेट लिए, जबकि हसन अली को एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi