S M L

SA vs PAK, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ा हफीज का अर्धशतक, पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दी मात

अमला ने नाबाद शतक जड़कर पाकिस्तान के सामने 267 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे हफीज के नाबाद अर्धशतक के दम पर टीम ने हासिल कर लिया

Updated On: Jan 20, 2019 08:56 AM IST

FP Staff

0
SA vs PAK, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ा हफीज का अर्धशतक, पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दी मात

इमाम उल हक और मोहम्म्द हफीज की अर्धशतकीय पारियों ने हाशिम अमला के शतक पर पानी फेरते हुए पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे में 5 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 267 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने चार गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

अमला और दुसान की पारी बेकार

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने हेनड्रिक्स के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. हमला ने नाबाद 108 रन की पारी खेली. हेंड्रिक्स ने 45 रन बनाए. मेजबान को पहला झटका 82 रन पर हेंड्रिक्स के रूप में लगा, लेकिन इसके बाद अमला ने दुसान के साथ बड़ी साझेदार कर टीम का स्कोर 237 रनों तक पहुंचा. दुसान शतक जड़ने से मात्र 6 रनों से चूक गए. 237 रन पर हसन अली ने दुसान को शोएब मलिक के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद अमला ने मिलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और निर्धारित ओवर में साउथ अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए. हसन अली और शादाब खान को एक एक सफलता मिली.

लेकिन इमाम और हफीज ने उनकी पारी पर बड़ी पारी पर पानी फेर दिया.हालांकि पाकिस्तान को 45 रन पर ही फखर जमां के रूप में पहला झटका लग गया, लेकिन इमाम ने बाबर आजम के मिलकर मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, 139 रन पर हेंड्रिक्स ने आजम को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा. इस साझेदारी के टूटने के बाद इमाम ने हफीज के साझेदारी की और स्कोर 185 रन तक पहुंचाया. यहां पर ओलिविर ने इमाम को आउट करके पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया. लेकिन एक छोर पर हफीज टिके हुए थे, जो साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे थे. इमाम के जाने के बाद शोएब मलिक, फिर सरफराज अहमद और शादाब खान के साथ छोटी छोटी साझेदारी तक टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi