S M L

वेलिंगटन वनडे: गेंदबाजों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को बढ़त

शानदार अर्ध शतक की बदौलत डिविलियर्स बने मैन ऑफ द मैच

Updated On: Apr 09, 2017 05:26 PM IST

FP Staff

0
वेलिंगटन वनडे: गेंदबाजों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को बढ़त

ड्वेन प्रीटोरियस (5/3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने शानदार जीत दर्ज की. वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम में शनिवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में मेहमान टीम ने न्यूजीलैंड को 159 रनों के विशाल अंतर से हराया. इस तरह उसने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है.

वैसे इस मैच के सबसे अच्छे खिलाड़ी के तौर पर मेहमान कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का चयन हुआ, जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों मे आठ विकेट पर 271 रन बनाए.

डिविलियर्स ने 80 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. क्विंटन डी कॉक ने 70 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 36 और वेन पार्नेल ने 35 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक दो विकेट लिए.

जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम 32.2 ओवरों में 112 रनों पर आउट हो गई. ग्रैंडहोम ने गेंद के बाद बल्ले से जौहर दिखाते हुए सर्वाधिक नाबाद 34 रन बनाए. कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से 23 रन निकले. सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से प्रीटोरियस के अलावा कागीसो राबाडा, पार्नेल और एंडिल फेलुख्वाओ ने दो-दो सफलता हासिल की. इमरान ताहिर को भी एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi