S M L

साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश, पहला टेस्ट दूसरा दिन: दोहरे शतक से चूके एल्गर, अफ्रीका मजबूत स्थिति में

साउथ अफ्रीका ने चाय के समय तीन विकेट के नुकसान पर 496 रन बना पारी घोषित कर दी

Updated On: Sep 30, 2017 01:56 PM IST

Bhasha

0
साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश, पहला टेस्ट दूसरा दिन: दोहरे शतक से चूके एल्गर, अफ्रीका मजबूत स्थिति में

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर एक रन से दोहरा शतक बनाने से चूक गए. उनकी और हाशिम अमला (137) की शतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले  टेस्ट के दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. चाय के समय तीन विकेट के नुकसान पर 496 रन बना पारी घोषित कर दी.

दूसरे दिन की शुरुआत पर साउथ अफ्रीका ने एक विकेट पर 298 रन से आगे से शुरू किया.  दोनों नाबाद बल्लेबाज एल्गर और अमला ने लंच तक टीम के स्कोर को 411 तक पहुंचा दिया.

पहले दिन विकेट के लिए तरसने वाले बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए दूसरे दिन के पहले सत्र में भी कोई कामयाबी नहीं मिली. दोनों बल्लेबाजों के बीच 215 रनों की साझेदारी को लंच के बाद शफीउल इस्लाम (74 रन पर एक विकेट) ने अमला को आउट कर तोड़ा. टेस्ट में 27वां शतक बनाने वाले अमला ने 137 रनों की पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया.

पारी के 131वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान (98 रन पर एक विकेट) ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे एल्गर को आउट कर उन्हें टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक बनाने से रोक दिया. अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में 199 के स्कोर पर आउट होने एल्गर 12वें खिलाड़ी हैं. 388 गेंदों की मैराथन पारी में उन्होंने 15 चौकों के साथ तीन छक्कें भी लगाए. इसके बाद तेंबा बावुमा और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने चाय तक टीम के स्कोर को 496 तक पहुंचा पारी घोषित कर दी. बावुमा 31 रनों पर नाबाद रहे तो वहीं डू प्लेसिस ने 26 रनों का योगदान दिया. इस्लाम और मुस्तफिजुर के अलावा किसी अन्य गेंदबाज को सफलता नहीं मिली.

इससे पहले कल सलामी बल्लेबाज एडन मारक्रम ने अपने पहले ही मैच में शतक बनाने से चूक गए और 97 रनों पर रन आउट हो गए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi