S M L

द.अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, दूसरा वनडे: डिविलियर्स के तूफान में उड़ा बांग्लादेश

बांग्लादेश के खिलाफ डिविलियर्स ने खेली 176 रन की पारी, सबसे तेज 200 छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 11:45 AM IST

0
द.अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, दूसरा वनडे: डिविलियर्स के तूफान में उड़ा बांग्लादेश

ए बी डीविलियर्स एक ऐसे बल्लेबाज हैं कि जब वो रंग में होते हैं तो विरोधी टीम के गेंदबाजों के होश उड़ जाते हैं. द.अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने कुछ ऐसा ही बांग्लादेश के गेंदबाजों के साथ किया.

दूसरे वनडे मैच में डीविलियर्स ने सिर्फ 104 गेंद में 176 रनों की तूफानी पारी खेल डाली. अपनी इस पारी में डीविलियर्स ने 7 छक्के और 15 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 169.23 रहा.

खास बात ये है कि डीविलियर्स काफी समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे और कप्तानी छोड़ने के बाद ये उनकी पहली पारी थी जिसमें उन्होंने ना सिर्फ शतक लगाया बल्कि कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिए.

वनडे में सर्वाधिक स्कोर बनाया- एबी डीविलियर्स ने अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. 176 रन डीविलियर्स के वनडे करियर का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले डीविलियर्स का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 162 रन था जो कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था.

सबसे तेज 200 छक्के लगाने के मामले में दूसरा नंबर-बांग्लादेश के खिलाफ ए बी डीविलियर्स ने 7 छक्के लगाए. इस मैच में छठा छक्का लगाते ही डीविलियर्स ने वनडे क्रिकेट में अपने 200 छक्के पूरे कर लिए. डीविलियर्स ने अपने 200 छक्के 214 पारियों में पूरे किए.

सबसे तेज 200 छक्के लगाने के मामले में डीविलियर्स दूसरे नंबर पर हैं. उनसे आगे सिर्फ शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 195 पारियों में छक्कों का दोहरा शतक लगा दिया था. डीविलियर्स ने 197 छक्के द.अफ्रीका के लिए लगाए हैं और 4 छक्के उन्होंने अफ्रीका इलेवन के लिए खेलते हुए जड़े हैं.

हर शतक में 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट- ए बी डीविलियर्स अबतक वनडे में कुल 25 शतक जड़ चुके हैं. दिलचस्प बात ये है कि करियर के हर वनडे शतक में डीविलियर्स का स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा रहा है. 6 वनडे शतकों में तो डीविलियर्स का स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा रहा है. डीविलियर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ भी 169 के स्ट्राइक रेट से शतक लगाया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi