S M L

South Africa vs Australia, 4th Test, Day 4: साउथ अफ्रीका जीत से महज सात कदम दूर

612 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे

FP Staff Updated On: Apr 02, 2018 10:08 PM IST

0
South Africa vs Australia, 4th Test, Day 4: साउथ अफ्रीका जीत से महज सात कदम दूर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन चोटों के कारण साउथ अफ्रीका को बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद टी ब्रेक तक बल्लेबाजी करने के लिए बाध्य होना पड़ा. मेजबान टीम के तीनों तेज गेंदबाज चोटों से परेशान हैं. मोर्ने मोर्केल की मांसपेशियों में खिंचाव है. कैगिसो रबाडा की कमर में जकड़न है, जबकि वर्नोन फिलेंडर की ग्रोइन में परेशानी है. साउथ अफ्रीका ने टी तक छह विकेट पर 344 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया को 612 रन का लक्ष्य मिला.

पट्टी बांधकर खेल रहे मोर्ने मोर्केल के दो विकेट से साउथ अफ्रीका ने जीत की ओर मजबूत कदम बढ़ाए. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने खराब रोशनी के कारण दिन का खेल रोके जाने तक 88 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे. अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे मोर्केल ने आठ ओवर के स्पैल में दोनों सलामी बल्लेबाजों जो बर्न्स (42) और मैट रेनशा (05) को पगबाधा किया. एक अन्य विकेट बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज के खाते में किया जिन्होंने उस्मान ख्वाजा (07) को पगबाधा किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम को मंगलवार को अंतिम दिन जीत के लिए अब भी 524 रन की दरकार है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद टी तक बल्लेबाजी की

इससे पहले खिलाड़ियों की चोटों के कारण साउथ अफ्रीका को बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद चाय तक बल्लेबाजी करने के लिए बाध्य होना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने चाय तक छह विकेट पर 344 रन बनाकर पारी घोषित की. कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 120 और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 81 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 170 रन जोड़े जो मौजूदा सीरीज की दोनों टीमों की ओर से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है.

आठवां टेस्ट शतक जड़ा डु प्लेसी ने

डु प्लेसी ने सीरीज में पहली बार उम्दा योगदान दिया. इससे पहले सात पारियों में वह सिर्फ 55 रन ही बना पाए थे. उन्होंने इस पारी के दौरान आठवां टेस्ट शतक जड़ा जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका तीसरा शतक है. उन्होंने 178 गेंद की अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाए. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 58 रन देकर चार विकेट हासिल किए. उन्होंने मैच में 141 रन देकर नौ विकेट चटकाए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi