S M L

South Africa vs Australia, 4th Test, Day 3: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसा

पहली पारी में 267 रन की बढ़त हासिल करने वाले साउथ अफ्रीका की कुल बढ़त 401 रन की हो गई है

Updated On: Apr 01, 2018 10:44 PM IST

FP Staff

0
South Africa vs Australia, 4th Test, Day 3: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसा

साउथ अफ्रीका ने जोहानसबर्ग में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस दिया. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बड़ी बढ़त हासिल करने वाले साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 134 रन के साथ अपनी कुल बढ़त 400 रन के पार पहुंचा दी.

पहली पारी में 267 रन की बढ़त हासिल करने वाले साउथ अफ्रीका की कुल बढ़त 401 रन की हो गई है. दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 39, जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसी 34 रन बनाकर खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्करम ने भी 37 रन बनाए.

इससे पहले वर्नोन फिलेंडर (30 रन देकर तीन विकेट), कैगिसो रबाडा (53 रन पर तीन विकेट) और केशव महाराज (92 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 221 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. उन्होंने 62 रन बनाने के अलावा पैट कमिंस (50) के साथ सातवें विकेट के लिए 99 रन जोड़े जो मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी साझेदारी है.

पेन को तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्वेदश भेजे जाने के कारण कप्तानी सौंपी गई है. वह अपने दाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे. शनिवार को विकेटकीपिंग के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी.

इससे पहले मोर्नी मोर्केल दिन के चौथे ओवर में ही मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वापस लौट गए. वह हालांकि लंच के बाद बाकी टीम के साथ मैदान पर उतरे जिससे दूसरी पारी में उनके गेंदबाजी करने की उम्मीद बढ़ गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi