S M L

South Africa vs Australia, 4th Test, Day2: फिलेंडर के आगे लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया की पारी

पहली पारी में साउथ अफ्रीका के 488 रन के जबाव में ऑस्ट्रेलिया के 110 रन पर छह विकेट गिरे

Bhasha Updated On: Mar 31, 2018 10:49 PM IST

0
South Africa vs Australia, 4th Test, Day2: फिलेंडर के आगे लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया की पारी

तेंबा बावुम (नाबाद 95) की शानदार बल्लेबाजी के बाद वर्नोन फिलेंडर(17 रन पर तीन विकेट) की अगुआई में धारदार गेंदबाजी के बूते साउथ अफ्रीका ने सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया की पहली पारी में110 रन पर छह विकेट झटक लिए.

इससे पहले साउथ अफ्रीका की पहली पारी 488 रन पर खत्म हुई . ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी साउथ अफ्रीका से पहली पारी के आधार पर 378 रन पीछे है और उनके चार विकेट बाकी हैं.

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण तीन बड़े बल्लेबाजों के बिना उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही लय में नजर नहीं आई. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट की जगह टीम में शामिल हुऐ मैट रेनशॉ( आठ), जो बर्न्स( चार) और पीटर हैंडसकॉम्ब( शून्य) सिर्फ12 रन ही जोड़ सके.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा ही साउथ अफ्रीकी आक्रमण का सामना कर सके. उनकी 53 रन की पारी का अंत फिलेंडर ने किया.

कैगिसो रबाडा, केशव महाराज और मोर्ने मोर्कल को भी एक- एक सफलता मिली.

इससे पहले बावुमा पांच रन से अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा करने से उस वक्त चूक गए जब तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट झटक कर साउथ अफ्रीकी पारी को खत्म कर दिया. वह ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज रहे, जिन्होंने 83 रन देकर पांच विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi