S M L

South Africa vs Australia, 3rd Test : एल्गर का शतक, कमिंस ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को वापसी

पहले दिन मेजबान टीम ने बनाए आठ विकेट पर 266 रन, डिविलियर्स ने लगाया अर्धशतक

Updated On: Mar 22, 2018 10:20 PM IST

FP Staff

0
South Africa vs Australia, 3rd Test : एल्गर का शतक, कमिंस ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को वापसी

पैट कमिंस ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को तीसरे सत्र में साउथ अफ्रीका को तगड़ा झटका देकर ऑस्ट्रेलिया को वापसी दिलाई. हालांकि इससे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के शतक की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम एक समय बेहद अच्छी स्थिति में दिख रही थी. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 266 रन बनाए हैं. एल्गर ने नाबाद 121 रन की पारी खेली. यह उनका 11वां टेस्ट शतक है.

एडेन मार्करम (00) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद एल्गर ने हाशिम अमला (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन और एबी डिविलियर्स (64) के साथ तीसरे विकेट के लिए 128 रन की दो उपयोगी साझेदारियां कीं. कमिंस ने हालांकि इसके बाद कहर बरपाया. उन्होंने तीसरे सत्र में डिविलियर्स, कप्तान फाफ डु प्लेसी (05), तेम्बा वावुमा (01) और क्विंटन डिकॉक (03) को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजा. कमिंस ने 64 रन देकर चार विकेट लिए.

एल्गर के टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन

जोश हेजलवुड ने इससे पहले सुबह मार्करम को दूसरी स्लिप में कैच कराया था जिससे साउथ अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर छह रन हो गया था. हेजलवुड ने इसके बाद लंच के तुरंत बाद अमला को भी पवेलियन भेजा. हेजलवुड ने अब तक 23 रन देकर दो विकेट लिए हैं. उनकी गेंद पर नाथन लायन ने एल्गर का कैच भी छोड़ा था. तब यह बल्लेबाज 53 रन पर खेल रहा था. एल्गर ने इसके बाद जब 61वां रन बनाया तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 3000 रन भी पूरे किए. इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 13वें साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi