S M L

South Africa vs Australia, 1st Test, दूसरा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 189 रन की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के 351 रन के जवाब में 162 पर सिमटा साउथ अफ्रीका, मिचेल स्टार्क ने झटके पांच विकेट

Bhasha Updated On: Mar 03, 2018 01:13 PM IST

0
South Africa vs Australia, 1st Test, दूसरा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 189 रन की बढ़त

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेजबान टीम की हालत दूसरे ही दिन पतली हो गई है.

मिचेल स्टार्क के पांच और नैथन लायन के तीन विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 162 रन पर समेट कर 189 रन की बढ़त ले ली है.

साउथ अफ्रीका के आखिरी चार विकेट चार रन पर गिर गए. स्टार्क ने 34 रन देकर पांच विकेट झटके, वहीं लियोन ने 50 रन देकर तीन विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरूआत पांच विकेट पर 225 रन से की. 251 रन पर सातवां विकेट गिरने के बाद मार्श ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर स्कोर को 351 तक पहुंचाया.

मार्श के 96 के अलावा स्टार्क ने 35 रनों का योगदान दिया. साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 123 रन देकर पांच विकेट झटके. वर्नोन फिलैंडर को तीन और कैगिसो रबाडा को दो सफलता मिली.

साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही. लियोन ने अपने पहले और मैच के आठवें ओवर में डीन एल्गर (सात) और हाशिम अमला (शून्य) का विकेट झटक कर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर ला दिया.

एबी डिविलियर्स (नाबाद 71) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिला. सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने 32 रन बनाये. उन्हें पैट कमिंस (47 रन पर एक विकेट) ने आउट किया. जोश हेजलवुड को भी एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi