S M L

1st ODI, at Perth : साउथ अफ्रीका का विजयी आगाज, ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया और 152 रन पर समेट दिया

Updated On: Nov 04, 2018 04:15 PM IST

FP Staff

0
1st ODI, at Perth : साउथ अफ्रीका का विजयी आगाज, ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
Loading...

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में विजयी आगाज करते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 153 रन का लक्ष्‍य दिया, जिसे साउथ अफ्रीका ने 29.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

48 रन पर लौट गई थी आधी टीम

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने मेजबान के बल्‍लेबाजों को बांध कर रखा. मेजबान की शुरुआत काफी खराब रही और 4 रन पर ट्रेविस हेड और शॉर्ट का विकेट गंवा दिया. टीम अभी इन दो झटकों से उभर भी नहीं पाई थी कि 8 रन पर फिंच के रूप में तीसरा झटका लगा. 36 रन पर लिन भी पवेलियन लौटे गए और 48 रन पर मैक्‍सवेल के रूप ऑस्‍ट्रेलिया को 5वां झटका लगा. 48 रन पर आधी टीम लौटे के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि टीम 100 रन से पहले ही सिमट जाएगी, लेकिन कैरी (33) और कार्टर नाइल (34) के पारियों के कारण टीम का स्‍कोर 150 के पार पहुंचा. डेल स्‍टेन ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए 18 रन पर दो विकेट लिए. एंगिडी और इमरान ताहिर को भी दो दो सफलता मिली, जबकि एडले फेहलुकवायो को 3 सफलता मिली.

डिकॉक और हेंड्रिक्‍स की दी मजबूत शुरुआत

डिकॉक और हेंड्रिक्‍स ने साउथ अफ्रीका को शानदार शुरुआत दिलवाई. डिकॉक (47) और हेंड्रिक्‍स (44) के बीच 94 रन की साझेदारी हुई. साउथ अफ्रीका की इस मजबूत साझेदारी को भले ही नाइल तोड़ने में सफल रहे, लेकिन तक तक काफी देर हो गई थी. मैच साउथ अफ्रीका के पक्ष में आ गया था. 94 रन पर डिकॉक के रूप में पहला झटका लगने के बाद मार्करम 36 के पारी को संभाला था. फाफ ड्यू प्‍लेसी ने नाबाद 10 और मिलर ने नाबाद 2 रन का योगदान दिया. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से स्‍टोइनिस ने 16 रन पर तीन विकेट लिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi