S M L

जोहानसबर्ग टेस्ट: पारी और 118 रनों से जीता साउथ अफ्रीका

श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की.

Updated On: Jan 15, 2017 10:40 AM IST

IANS

0
जोहानसबर्ग टेस्ट: पारी और 118 रनों से जीता साउथ अफ्रीका

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जोहानसबर्ग के न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका को पारी और 118 रनों से हरा दिया.इसी के साथ मेजबानों ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली.

दक्षिण अफ्रीका के चार तेज गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी चरमरा गई, जिससे वह पहली पारी में 131 रन और दूसरी पारी में 177 रन पर सिमटी.

श्रीलंका पहली पारी में रात के चार विकेट पर 80 रन के स्कोर में केवल 51 रन ही जोड़ सकी. वर्नोन फिलैंडर और कागिसो रबाड़ा ने पहली पारी में तीन तीन जबकि डुआने ओलिवर और वायने पार्नेल ने दो दो विकेट झटके.

इसके बाद पार्नेल ने दूसरी पारी में चार विकेट, ओलिवर ने तीन, रबाड़ा ने दो विकेट हासिल किये जबकि फिलेंडर को एक विकेट मिला.

दूसरी पारी में फिलैंडर के साथ नयी गेंद से गेंदबाजी करने वाले रबाड़ा ने पहली ही गेंद में कुशाल सिल्वा का विकेट हासिल कर लिया, जिनका कैच विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने लपका. उन्होंने चाय से तुरंत पहले करूणारत्ने का विकेट भी अपनी झोली में डाला.

पार्नेल ने कुशाल मेंडिस को बोल्ड किया. ओलिवर ने धनंजय डि सिल्वा और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को आउट किया. फिलैंडर ने पारी में अपना एकमात्र विकेट दिनेश चांदीमल के रूप में लिया.

सूरंगा लकमल ने 31 रन बनाये, उन्होंने उपुल थंरगा (26) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये 43 रन जोड़े जिसके बाद टीम ने तीन विकेट 10 गेंद के अंदर एक भी रन जोड़े बिना गंवा दिये.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi