S M L

कभी खुशी कभी गम: दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड होने के अगले ही दिन नंबर 1 गेंदबाज बने रबाडा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बनने के कुछ ही घंटे बाद दो टेस्ट के लिए सस्पेंड हुए रबाडा के लिए आई अच्छी खबर

FP Staff Updated On: Mar 13, 2018 05:29 PM IST

0
कभी खुशी कभी गम: दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड होने के अगले ही दिन नंबर 1 गेंदबाज बने रबाडा

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के लिए बीते 24 घंटे बेहद अहम उतार-चढ़ाव वाले रहे हैं. पहले तो ऑस्ट्रेलिया उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदैलत उनकी टीम साउथ अफ्रीका ने दूसरी टेस्ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. उसके बाद आईसीसी ने उनके मैदान पर अनुचित व्यवहार के लिए दो टेस्ट मैचों की  पाबंदी लगा दी. और अब खबर आई है कि वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में इंग्लंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं.

दरअसल पोर्ट ऑफ एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट में रबाडा ने कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद जिस तरह से जश्न मनाया वह आईसीसी के नियमों के खिलाफ था.

मैच के दौरान रबाडा ने 11 विकेट लेकिर सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता. लेकिन रबाडा की यह खुशी ज्यादा वक्त तक कायम नहीं रह सकी और आईसीसी ने स्टीव स्मिथ वाले मामले पर कार्रवाई करते हुए उन्हें दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया.

रबाडा के मिली इस कड़ी सजा के चलते अब वह इस सीरीज के बाकी दो मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. लेकिन इस सजा के ऐलान के कुछ ही घंटों बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग का भी ऐलान हुआ जिसमें वह अव्वल नंबर के गेंदबाज बन गए.

 

रबाडा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की रेंटिंग में 900 पॉइंट्स का आंकड़ा पार कर लिया है. उनके 902 पॉइंट्स के मुकाबले जेम्स एंडरसन के 887 पॉइंट्स है जबकि भारत के रवींद्र जडेजा 844 पांइंट्स के साथ तीसरी पोजिशन पर हैं.

बल्लेबाजी में कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ पहले और भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरी पोजिशन पर बरकरार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi