S M L

विरोधी टीमों के विकेट झटकने वाले मोर्ने मोर्केल ने अपने साथियों को ही दे दिया जोर का झटका !

मोर्ने मोर्केल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद संन्यास लेने का किया है ऐलान

FP Staff Updated On: Mar 01, 2018 05:21 PM IST

0
विरोधी टीमों के विकेट झटकने वाले मोर्ने मोर्केल ने अपने साथियों को ही दे दिया जोर का झटका !

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल के संन्यास के फैसले से पूरी साउथ अफ्रीकी टीम को झटका लगा है. टीम में उनके साथी डीन एल्गर का कहना है कि मोर्केल का यह फैसला चौंकाने वाला था और पूरी टीम के लिए यह एक झटके के समान है.

मोर्केल ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार से शुरू हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को अलविदा कह देंगे. स्पोर्ट्स 24 के साथ बात करते हुए डीन एल्गर ने कहा है ‘ जब मोर्केल के संन्यास की खबर पता चली तो मेरी प्रतिक्रिया टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों के समान ही थी. यह हम सब के लिए एक झटके के समान था. वह 12 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन इतनी कम उम्र में उनके संन्यास के फैसले की अपेक्षा नहीं थी.’

हाल ही में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे के वक्त भी इस बात की चर्चा थी कि मोर्केल साउथ अफ्रीका की टीम में अपने भविष्य को लेकर आश्वस्त नहीं थे. 33 साल के मोर्केल ने साउथ अफ्रीका के लिए 83 टेस्ट,117 वनडे और 44 टी20 मुकाबले खेले हैं.

तीनों फॉर्मेट्स मे उन्होंने कुल 529 विकेट्स हासिल की हैं. मोर्केल टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीकी लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 294 विकेट दर्ज हैं. सात बार उन्होंने पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi