S M L

मैदान पर बदला लेने उतरेगी साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया ने नहीं की मैच से पहले प्रैक्टिस

केपटाउन टेस्ट से एक दिन पहले कप्तानों की प्रैस कॉन्फ्रैंस में भी नहीं आए कप्तान विराट कोहली

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 10:00 PM IST

0
मैदान पर बदला लेने उतरेगी साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया ने नहीं की मैच से पहले प्रैक्टिस

साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी ने भारत के खिलाफ टेस्ट मनोवैज्ञानिक जंग शुरू कर दी है. फाफ का दावा है कि उनकी टीम दुनिया की नंबर एक टीम से बदला चुकाने क लिए मैदान पर उतरेगी. वह 2015 में भारतीय सरजमीं पर मिली 0-3 की हार का जिक्र कर रहे थे जिसका बदला चुकता करने के लिए उनकी टीम बेताब है. तीन मैचों की शुक्रवार से केपटाउन में शुरू हो रही है.

ड्यू प्लेसी ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि भारत के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज कब होगी लेकिन संभवत: हम सभी (सीनियर खिलाड़ियों) के पास भारत के खिलाफ खेलने का यह आखिरी मौका है और साउथ अफ्रीका सीरीज खेलने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. जब हम पिछली बार वहां गये थे तो हमें निराशा हुई थी और हमें बदला चुकता करना है, इसलिए हम इस सीरीज को लेकर उत्साहित हैं. ’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर बोलते हुए उन्होंने कहा ‘निश्चित तौर पर विराट बहुत अच्छा खिलाड़ी है. उसके आंकड़े झूठ नहीं बोलते. उम्मीद है कि हम उस पर कुछ दबाव बनाने में सफल रहेंगे. अगर हम उसके बल्ले को खामोश रखने में सफल रहते हैं तो हमारी जीत की संभावना बढ़ जाएगी’

टीम इंडिया ने नहीं की प्रैक्टिस

वहीं दूसरी और टीम इंडिया मुकाबले से एक दिन पहले प्रैक्टिस करने ही नहीं आई. टीम मैनेजमेंट ने गुरुवार का दिन वैकल्पिक प्रैक्टिस का दिन रखा था लेकिन कोई भी खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए नहीं आया. यही नहीं कप्तान विराट कोहली ने भी मैच से एक दिन पहले होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में शिरकत नहीं करने का फैसला किया.उनकी जगह भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ मीडिया से बात करने आये और वो भी एक घंटे की देरी के बाद.

एक घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करने के बाद अपनी नाराजगी जताते हुए साउथ अफ्रीका की मीडिया दो क्रू सदस्य बांगड़ की चल रही प्रेस कांफ्रेंस को छोड़कर चले गए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi