S M L

साउथ अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे: दो दिन में ही खत्म हो गया चार दिन का टेस्ट

साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को को दो ही दिन में एक पारी और 120 रन से दी करारी शिकस्त

Updated On: Dec 28, 2017 08:56 AM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे: दो दिन में ही खत्म हो गया चार दिन का टेस्ट

हाल ही में सबसे ज्यदा चर्चा में रहा है चार दिन का टेस्ट महज दो दिन में ही खत्म हो गया. मोर्ने मोर्कल और केशव महाराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने चार दिवसीय दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन ही जिम्बाब्वे को पारी और 120 रन से करारी शिकस्त दे दी. टीम इंडिया के दौरे से पहले साउथ अफ्रीका का मनोबल इस जीत से जरूर ऊपर हुआ होगा.

साउथ  अफ्रीका ने मैन आफ द मैच एडेन मार्कराम की 125 रन की पारी की मदद से अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 309 रन पर समाप्त घोषित की और इसके बाद जिम्बाब्वे को दोनों पारियों में मिलाकर 72.4 ओवरों में समेटकर आसानी से जीत दर्ज की. पिछले 12 वर्षों में यह तीसरा अवसर है जबकि कोई टेस्ट मैच दो दिन तक चला और इन सभी अवसरों पर हारने वाली टीम जिम्बाब्वे की थी.

तेज गेंदबाज मोर्कल ने जिम्बाब्वे की पहली पारी में 21 रन देकर पांच विकेट लिए और उसकी पूरी टीम को 30.1 ओवर में 68 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. मोर्कल के अलावा कैगिसो रबादा और एंडिल फेलुकवायो ने दो . दो विकेट लिये. जिम्बाब्वे के केवल दो बल्लेबाज काइल जार्विस (23) और रेयान बुरी (16) ही दोहरे अंक में पहुंचे.

 

बाएं हाथ के स्पिनर महाराज ने दूसरी पारी में कमाल दिखाया और 59 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे फालोआन के लिये उतरी जिम्बाब्वे की टीम 42.3 ओवर में 121 रन पर सिमट गई. महाराज के अलावा फेलुकवायो ने 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इस पारी में जिम्बाब्वे के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 23 रन बनाए.

(एजेंसी इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi