S M L

साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश वनडे सीरीज: शाकिब और डिविलियर्स की टीम में वापसी

रविवार से शुरू होगी साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज

Updated On: Oct 14, 2017 02:24 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश वनडे सीरीज: शाकिब और डिविलियर्स की टीम में वापसी

हरफनमौला शाकिब अल हसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की वनडे टीम में वापसी की है.

मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट में पराजय झेलने वाली बांग्लादेश टीम के लिए यह श्रृंखला आसान नहीं होगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम में एबी डिविलियर्स की वापसी हुई है जो दुनिया के सबसे खतरनाक वनडे बल्लेबाजों में से हैं.

इसके अलावा जेपी डुमिनी भी टीम में लौटे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. बांग्लादेश की कमान अनुभवी गेंदबाज मशरेफ मुर्तजा के हाथ में होगी जो मुशफिकर रहीम की जगह कप्तानी करेंगे.

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगें. पहला वनडे रविवार को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 18 अक्टूबर को और तीसरा वनडे 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टी20 मैच खेले जाने हैं.

इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीत लिया. तेज गेंदबाज केगिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ब्लोमफोंटेन में  खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन बांग्लादेश को पारी और 254 रन से हरा दिया था.

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने श्रीलंका को केपटाउन में 2000-2001 में पारी और 229 रन से हराया था. जबकि बांग्लादेश की अपने टेस्ट इतिहास में यह चौथी सबसे बड़ी पराजय थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi