S M L

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज : अफ्रीका ने घोषित की टीम

टीम में 3 नए खिलाड़ियों को दी गई है जगह

Updated On: Jun 27, 2017 10:55 AM IST

IANS

0
इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज : अफ्रीका ने घोषित की टीम

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी. तीन नए खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया गया है. इंग्लैंड दौरे पर साउथ अफ्रीकी टीम चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी, जिसका पहला मैच छह जुलाई से शुरू होगा.

फॉफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली टीम में तीन नए खिलाड़ियों - हरफनमौला आंदिले फेलुकवायो, विकेटकीपर बल्लेबाज हेनो कुन और मध्यम गति के गेंदबाज ऐडेन मार्करम - को शामिल किया गया है.

फेहलूकाव्यो और कुहन को वेन पर्नेल और स्टीफेन कुक की जगह शामिल किया गया है, जबकि मार्करम को प्लेसी की जगह बल्लेबाजी में अतिरिक्त सहयोगी के तौर पर जगह मिली है.

फेलुकवायो दक्षिण अफ्रीका के लिए 17 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय और सात अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेल चुके हैं, जबकि कुन के पास सात अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों का अनुभव है.

सीएसए ने एक बयान जारी कर कहा, ‘सीएसए अगले महीने शुरू हो रही इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम में मल्टिप्लाई टाइटंस के सलामी बल्लेबाज हेइनो कुहन और हरफनमौला आंदिले फेलुकवायो को पदार्पण का मौका देती है.’

बयान में आगे कहा गया है, ‘यह दोनों खिलाड़ी वेन पार्नेल और स्टीफेन कुक की जगह लेंगे.’

बयान के अनुसार, ‘फॉफ डू प्लेसी को एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में मल्टिप्लाई टाइटंस के ही एडेन मार्करम के रूप में एक और खिलाड़ी को पदार्पण का मौका दिया जा रहा है.’

टीम - फाफ ड्यू प्लेसी (कप्तानी), हाशिम अमला, तेंबा बावुमा, त्यूनिस दे ब्रुइन, क्विंटन डिकॉक, जेपी ड्यूमिनी, डीन एल्गर, हेनो कुन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, मोर्ने मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, ड्युएन ओलिवियर, आंदिले फेलुकवायो, वर्नन फिलैंडर, कागिसो रबाडा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi