S M L

भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, ड्यू प्लेसी करेंगे कप्तानी,स्टेन की वापसी

साउथ अफ्रीकी टीम में तेज गेंदबाजों की भरमार, पांच जनवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट

FP Staff Updated On: Dec 29, 2017 08:45 PM IST

0
भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, ड्यू प्लेसी करेंगे कप्तानी,स्टेन की वापसी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच जनवरी से होने वाली टेस्ट सीरीज का बिगुल बज गया है. टीम इंडिया जहां साउथ अफ्रीका पहुंच गई है वहीं साउथ अफ्रीका ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.  पूरी तरह से फिट फाफ भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच साउथ अफ्रीकी टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी शामिल हैं.

ड्यू प्लेसी और स्टेन फिट नहीं होने की वजह से जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे. डुप्लेसिस की अनुपस्थिति में जिम्बाब्वे के खिलाफ एबी डिविलयर्स ने साउथ अफ्रीका की अगुवाई की थी.

तेज गेंदबाजी आलराउंडर क्रिस मौरिस को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. स्टेन, मोर्ने मोर्कल, कैगिसो रबादा, वर्नोन फिलैंडर और एंडिल फेलुकवायो जैसे तेज गेंदबाज टीम में रखे गये हैं. मौरिस ने जुलाई के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

तेज गेंदबाजी विभाग में कड़ी प्रतिस्पर्धा है और यह देखना दिलचस्प होगा कि रबादा और फिलैंडर के साथ अंतिम एकादश में और किसे चुना जाता है. कंधे के आपरेशन के बाद वापसी करने वाले स्टेन के खेलने की पूरी संभावना है. मोर्कल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच विकेट लेकर चयनकर्ताओं का सरदर्द बढ़ा दिया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहे क्विटंन डिकॉक टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर हैं. डिविलयर्स ने उनकी अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग की थी.

टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज हैं जिन्होंने जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में पांच विकेट लिये थे.

भारत ने अब तक साउथ अफ्रीका में कोई सीरीज नहीं

VIRAT FAF

जीती है. . तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 13 से 17 जनवरी के बीच सेंचुरियन जबकि तीसरा मैच 24 से 28 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीकी टीम इस प्रकार है : फाफ ड्यू प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, टेयुनिस डि ब्रूएन, एबी डिविलयर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, एंडिल फेलुकवायो, वर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबादा, डेल स्टेन.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi