live
S M L

बंगाल क्रिकेट में दादा के खिलाफ हुई बगावत, खतरे में सौरव गांगुली की कुर्सी

क्रिकेट ऐसोसिएशन ऑफ बंगाल के पदाधिकारी सुबीर गांगुली ने सौरव के लिए खड़ी की मुश्किल

Updated On: Oct 28, 2017 01:50 PM IST

FP Staff

0
बंगाल क्रिकेट में दादा के खिलाफ हुई बगावत, खतरे में सौरव गांगुली की कुर्सी

टीम इंडिया के महानतम कप्तानों में शामिल और बंगाल के सबसे चहेते क्रिकेटर सौरव गांगुली अब अपने घर पर ही चक्रव्यूह में फंस गए हैं. उनके खिलाफ बंगाल क्रिकेट संघ में बगावती सुर उठने लगे हैं. अब आलम यह है कि सौरव गांगुली से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष पद छोड़ने की मांग की जाने लगी है.

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर कैब में यह नया विवाद पैदा हुआ है. इन सिफारिशों के तहत बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के संयुक्त सचिव सुबीर गांगुली ने कैब अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भेजकर कहा कि अगर उन्हें ‘कूलिंग ऑफ’ पर जाने के लिये बाध्य किया जाता है, तो लोढ़ा समिति के अनुसार यही नियम इस सौरव गांगुली पर भी लागू होना चाहिए.

सुबीर आईपीएल संचालन परिषद के पूर्व सदस्य और कैब के अनुभवी प्रशासक  रह चुके हैं. वह राज्य संघ में पूर्व कोषाध्यक्ष बिस्वरूप डे के साथ सौरव गांगुली के विरोधी ग्रुप का हिस्सा हैं. उन्होंने तीन पेज के इस पत्र में लिखा, ‘अगर आप मुझे संयुक्त सचिव के पद पर जारी रखने के लिये मुझे अमान्य करार कते हो तो लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार आप भी पद पर नहीं रह सकते और इसके अनुसार ‘कूलिंग ऑफ’ का तीन साल का समय आपके खिलाफ भी लागू होगा. आपको भी तुरंत प्रभाव से अपना पद छोड़ना होगा.’

अब देखना होगा कि कैब में उफने नए विवाद क्या रंग दिखाएगा. हालांकि सौरव गांगुली के लिए इन मुश्किल हालात से निकलना इतना आसान भी नहीं होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi